Report Times
Otherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशप्रदेशराजनीतिराजस्थान

25 मार्च को CM पद की शपथ लेंगे योगी: PM मोदी और अमित शाह रहेंगे मौजूद, नए मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो

reporttimes

Advertisement

लखनऊ
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शपथ-ग्रहण की तारीख पर आधिकारिक मुहर लग गई है। 37 साल पुराना मिथक तोड़कर इतिहास रचने वाले CM योगी का दूसरा शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में होगा। समारोह में मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलेगी। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर बाद शाम करीब 4 बजे आयोजित होगा।

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे।

Advertisement

वहीं, 200 से ज्यादा VVIP की एक लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा। सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं को निमंत्रण भेजा जाएगा। योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है।

Advertisement

मंत्रिमंडल में महिलाओं को मिल सकती है जगह
मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व के साथ मंत्रणा हो चुकी है। यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को पर्यवेक्षक और सह पर्यवेक्षक बनाया गया। शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा। मंत्रिमंडल में महिलाओं को खास तवज्जो देने की बात भी सामने आ रही है। बलिया के बांसडीह में पहली बार भाजपा का खाता खुलवाने वाली और आठ बार के विधायक रहे रामगोविंद चौधरी को मात देने वाली केतकी सिंह को मौका मिल सकता है।

Advertisement

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुईं रायबरेली सदर विधायक आदिति सिंह, सपा छोड़ भाजपा का दामन थामने वाली मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को भी मंत्री बनाया जा सकता है। इधर, हाथरस सीट से पहली बार विधायक बनी अंजुला सिंह माहौर की लॉटरी लग सकती है। फर्रुखाबाद से डॉक्टर सुरभि के साथ ही आगरा ग्रामीण की बेबी रानी मौर्य को तो डिप्टी CM बनाने की चर्चा है। वहीं अपर्णा को MLC बनाकर मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

Advertisement

मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर यो%9

Advertisement
Advertisement

Related posts

गैंगरेप किया, फिर भट्ठी में जिंदा जलाया… राजस्थान में 12 साल की मासूम से हैवानियत

Report Times

नाबालिग के अपहरण का मामला : विधायक ने की डीएसपी से मुलाकात, 24 घंटे में नाबालिग को बरामद करने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, शाम को एसपी ने भी चिड़ावा पहुंचकर दिया जल्द बरामदगी का आश्वासन

Report Times

सेंट विवेकानंद के विद्यार्थियों का  योगासन चैंपियनशिप में राज्य स्तर पर चयन 

Report Times