Report Times
टॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशहैल्थ

क्या शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करना है बेहद जरुरी? जाने

हमेशा देखा गया है कि लोग शारीरिक संबंध बनाने के बाद सो जाते हैं और बाथरूम नहीं जाते. लेकिन यह सही नहीं है क्योंकि इसका प्रभाव यह होता है कि उन लोगों को कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. सबसे खासकर स्त्रीओं को. शारीरिक संबंध के बाद पेशाब ना करने से इन्फेक्शन होने का खतरा होता है. जी हाँ और स्त्रीओं पर ये बात खास तौर पर लागू होती है. जी दरअसल उन्हें बैक्टीरियल इन्फेक्शन होने का खतरा ज्यादा होता है. अब आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब क्यों करना चाहिए?

Advertisement

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब क्यों करना चाहिए?- हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद स्त्रीओं को पेशाब करना चाहिए. जी हाँ क्योंकि यह उनके यौन सेहत के लिए बहुत जरुरी है. जी दरअसल स्त्रीओं का मूत्रमार्ग छोटा होता है और उसमें संक्रमण होने का खतरा ज्यादा होता है. शारीरिक संबंध बनाने के दौरान पुरुषों के मूत्र से बैक्टीरिया बड़ी ही सरली से स्त्रीओं के प्राइवेट पार्ट में चले जाते हैं. इस वजह से एक्सपर्ट्स स्त्रीओं को शारीरिक संबंध बनाने बाद 30 मिनट के अंरेट पेशाब करने की और साथ ही प्राइवेट पार्ट को पानी से साफ़ करने की भी राय देते हैं. जी हाँ, ऐसा करने से स्त्रीओं के प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन होने का खतरा कम हो जाता है.

Advertisement

पुरुषों को भी शारीरिक संबंध बनाने के बाद करना चाहिए पेशाब?- पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करने की आवश्यकता नहीं होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने के दौरान बैक्टीरिया पुरुषों के मूत्रमार्ग में सरली से प्रवेश नहीं कर पाता है इसलिए इनमें इन्फेक्शन का खतरा न के बराबर होता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पानीपत: रेलवे ट्रैक पर गर्दन रख दे दी जान, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Report Times

दुनिया के 38 देशों तक फैला JN.1, बेहद खतरनाक है कोरोना का ये नया वैरिएंट

Report Times

आदिवासी-यादव और ब्राह्मण को सीएम बनाकर BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए कैसे साधा समीकरण?

Report Times

Leave a Comment