Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेश

30 मार्च को 5वें बिम्सटेक शिखर सम्मेलन की वर्चुअल बैठक में भाग लेंगे पीएम मोदी

reporttimes

Advertisement

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को 5वें बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। यह सम्मेलन श्रीलंका द्वारा आयोजित किया जा रहा है।‌ इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने शनिवार को दी।‌ मंत्रालय के बयान में कहा गया, ‘समिट मीटिंग, जो वर्चुअल मोड में हो रही है, की मेजबानी श्रीलंका द्वारा की जाएगी, जो कि बंगाल की खाड़ी की वर्तमान बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल (BIMSTEC) की अध्यक्षता में की जा

Advertisement

विदेश मंत्रालय के अनुसार, शिखर सम्मेलन की तैयारियां पहले ही शुरू कर दी जाएंगी, जिसमें BIMSTEC के वरिष्ठ अधिकारियों (SOM) की बैठकें 28 मार्च, 2022 को होंगी, इसके बाद 29 मार्च को बिम्सटेक विदेश मंत्रियों (BMM) की बैठकें होंगी।

Advertisement

बे ऑफ़ बंगाल इनिशिएटिव फार मल्टी सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक को-आपरेशन BIMSTEC बंगाल की खाड़ी से सटे हुए और पास के देशों का एक क्षेत्रीय संगठन है।‌ इस संगठन का लक्ष्य आर्थिक विकास, देश की सामाजिक प्रगति को बढ़ावा देने और साझा हितों के मुद्दों पर बातचीत स्थापित करने के लिए अन्य साथी सदस्य देशों के बीच विचार-विमर्श किया जाता है। BIMSTEC की सबसे खास बात यह है कि इस सम्मेलन से कई देशों के बीच अहम मुद्दों पर विचारों का आदान प्रदान किया जाता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

OnePlus 10 Pro स्मार्टफोन 31 मार्च को होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

Report Times

पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने भेजा शहीद परिवार को शोक संदेश

Report Times

रुड़की में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी-पत्थरबाजी और पुलिस पर हमला; धारा 144 लागू

Report Times

Leave a Comment