Report Times
महाराष्ट्र

अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

reporttimes
अनिल अंबानी ने शुक्रवार को रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेसंदेह पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले हिंदुस्तानीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अनिल अंबानी के शेयर मार्केटों में किसी भी सूचीबद्ध कंपनी से जुड़ने पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है.
रिलायंस पावर ने शेयर मार्केट को बताया कि सेबी के अंतरिम आदेश के बाद अनिल अंबानी ने निदेसंदेह पद से इस्तीफा दे दिया है. वही रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने शेयर मार्केट को बताया कि सेबी के अंतरिम आदेश का पालन करने के लिए अनिल अंबानी ने निदेसंदेह मंडल से इस्तीफा दे दिया है.
राहुल सरीन अलावा निदेसंदेह की नियुक्त
रिलायंस समूह की दोनों कंपनियों ने कहा है कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के निदेसंदेह मंडल ने शुक्रवार को राहुल सरिन को 5 वर्ष के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेसंदेह के रूप में अलावा निदेसंदेह नियुक्त किया है. हालांकि इस नियुक्ति को अभी आम मीटिंग में मेम्बरों की मंजूरी मिलनी बाकी है. 72 सालीय राहुल सरीन सिविल सर्वेंट रह चुके हैं. वह सेंट्रल गवर्नमेंट में हकीकतिव के पद से रिटायर हुए थे.
बता दें सेबी ने फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड, उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य जाहीरियों को कथित रूप से धन निकालने के इल्जाम में प्रतिभूति मार्केट से प्रतिबंधित कर दिया था. साथ ही अनिल अंबानी के शेयर मार्केटों में किसी सूचीबद्ध कंपनी से जुड़ने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि अनिल अंबानी को इस्तीफा देना पड़ेगा.
Advertisement

Related posts

एकनाथ शिंदे के आगे पूरी प्लानिंग फेल होने का खतरा, साथ आए विधायक कर सकते हैं घर वापसी’

Report Times

मुंबई: हाई सिक्‍यॉरिटी आर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 में रखा जाएगा विजय माल्‍या

Report Times

पहले जीतने दिया फिर फंसाया जाल में, नागपुर के बिजनेसमैन से ऐसे लूटे 58 करोड़

Report Times

Leave a Comment