Report Times
Otherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य, नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

reporttimes

Advertisement

लखनऊ: यूपी में विकास और समृद्धि को गति देने के इरादे से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ 100 दिन की कार्ययोजना पर मंथन किया और कहा कि ‘‘हमारे समक्ष यूपी को राष्ट्र का नंबर एक राज्य और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को राष्ट्र की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य है.’’

Advertisement

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार की शाम लोक भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) में दोनों उप मुख्‍यमंत्री केमृत शरीर प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत मंत्रिमंडल के योगदानियों के समक्ष शासन की 100 दिन की कार्य योजना का प्रस्तुतीकरण मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने किया.

Advertisement

यहां जारी गवर्नमेंटी बयान के मुताबिक, इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि शासन के सभी विभागों को 10 सेक्टर में विभाजित कर लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्ययोजना तैयार की जाए तथा एक हफ्ते बाद इनका प्रस्तुतीकरण किया जाए. उन्होंने कहा कि लक्ष्यों को तय करते समय व्यावहारिक और आर्थिक पहलुओं का भी ध्यान रखा जाए.

Advertisement

राज्य में विकास और समृद्धि की व्यापक आसारओं पर चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सभी विभाग 100 दिन, छह माह एवं वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए विस्तृत एवं व्यवहारिक कार्य योजना बनाएं. उन्होंने कार्य योजना के माध्‍यम से लोक कल्याण संकल्प पत्र-2022 (विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र) के बिंदुओं एवं हिंदुस्तान गवर्नमेंट की योजनाओं को भी आगे बढ़ाने पर बल दिया.

Advertisement

योगी ने कहा कि लोगों के जीवन को सहज और सरल बनाने के साथ जीवन स्तर में सुधार लाने वाली योजनाओं जैसे ओडीओपी (एक जिला-एक उत्‍पाद), विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना और स्‍वामित्‍व योजना को तेजी से आगे बढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने जन कम्पलेनों के त्वरित एवं असरी निस्‍तारण के लिए औनलाइन व्यवस्था विकसित किये जाने पर जोर दिया.

Advertisement

गवर्नमेंटी बयान के मुताबिक शासन के विभिन्न विभागों को 10 सेक्टर-कृषि उत्पादन, हालतपना एवं औद्योगिक विकास, सामाजिक सुरक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्राम्य विकास, नगरीय विकास, पर्यटन एवं संस्कृति, शिक्षा, राजस्व संग्रह एवं अन्य सेक्टर में विभक्त किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिकित्सा प्रमाण-पत्र से सुधर रही है बीडीके अस्पताल की सेहत मेडिकल रिलीफ साेसायटी काे 1 साल में मिले 17.63 लाख रुपए

Report Times

शहर में दो दुकानों से लिए मावे व लड्डू के सैंपल : संजय मिष्ठान भंडार और मनोज मिष्ठान भंडार पर कार्रवाई

Report Times

राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बड़ा तोहफा, 70 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

Report Times

Leave a Comment