Report Times
Otherक्राइमपंजाबप्रदेश

राम रहीम की फरलो को चुनौती देने वाली याचिका रद्द: हाईकोर्ट ने कहा- राम रहीम हार्डकोर क्रिमिनल नहीं, पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले मिली थी फरलो

reporttimes

Advertisement

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख हरियाणा सरकार द्वारा पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले दी गई फरलो को चुनौती देने वाली याचिका को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने फैसले में कहा है कि गुरमीत राम रहीम सिंह हार्डकोर क्रिमिनल नहीं है जैसा की याचिका में दावा किया गया था। अभी विस्तृत फैसला आना बाकी है।

Advertisement

गुरमीत राम रहीम सिंह की फरलो को परमजीत सिंह सहोली नामक आजाद उम्मीदवार ने चुनौती दी थी। वह पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़ा हुआ था। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने गत 25 फरवरी को मामले में बहस पूरी होने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस राज मोहन सिंह की बैंच ने फैसला सुनाया है।

Advertisement

गुरमीत राम रहीम की फरलो गत 27 फरवरी को समाप्त हो गई थी। 7 फरवरी को 21 दिन की फरलो दी गई थी। पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को थे। उसके बाद उसे फिर से रोहतक की सुनारिया जेल में भेज दिया गया था। वह गुरुग्राम के नामचर्चा घर में फरलो के दौरान ठहरा हुआ था। गौरतलब है कि 2 हत्याओं और साध्वियों से दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख सजा काट रहा है। डेरा मुखी के खिलाफ 400 साधुओं को नपुंसक करने और बेअदबी का मामला लंबित है।

Advertisement

इस आधार पर फरलो रद्द करने की मांग उठाई थी

Advertisement
Advertisement

Related posts

इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, ओबीसी की 18 जातियों को एससी लिस्ट में शामिल करने का नोटिफिकेशन रद्द

Report Times

साहित्यकार डॉ.पचरंगिया को दी श्रद्धांजलि

Report Times

संसद के बाहर कांग्रेस के ‘इन ब्लैक’ प्रोटेस्ट में शामिल हुए सोनिया गांधी, राहुल

Report Times

Leave a Comment