Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

जगमग बालाजी: हनुमान प्रकटोत्सव 16 को, बंधे का बालाजी में होगी भक्ति संध्या, छावनी नरेश को अर्पित करेंगे निशान

reporttimes

Advertisement

चूरू बाईपास स्थित बंधे का बालाजी मंदिर में 15 अप्रैल को दो दिवसीय धार्मिक आयोजन शुरू होंगे। मंदिर ट्रस्टी नरेशचंद्र गाडिया ने बताया कि 15 अप्रैल को भक्त संगीत होगा। जिसमें जयपुर के रुपसिंह शेखावत एंडपार्टी के कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे। इसके बाद 16 अप्रैल को मंदिर परिसर में मेला भरेगा। मेले में विभिन्न प्रकार की स्टॉल लगाने के साथ जोधुपर के झूले लगाए जाएंगे।

Advertisement

रेवाड़ी के कलाकारों द्वारा झांकियां सजाई जाएगी। इधर छावनी नरेश बालाजी सेवा समिति की ओर से 20वां महोत्सव मनाया जाएगा। समिति के व्यवस्थापक शशिकांत महमिया ने बताया कि 15 अप्रैल को छावनी बाजार स्थित मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। दोपहर तीन बजे मुकुंद सेवा सदन पास स्थित सालासर बालाजी मंदिर से ध्वज पदयात्रा निकाली जाएगी। शाम को पंडित मुकेश महमिया के आचार्यत्व में हनुमान चालीसा यज्ञ होगा। ईदगाह रोड स्थित सैन बगीची में महोत्सव मनाया जाएगा। बगीची के अध्यक्ष रतनलाल बागोरिया ने बताया कि रात को भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी।

Advertisement

बिसाऊ : जीणमाता मंदिर में मंगलपाठ का आयोजन, नृत्य कर जीणमाता को रिझाया
कस्बे के जीणमाता मंदिर में मंगल पाठ का आयोजन किया गया। पुजारी गोपाल इंदौरिया के सानिध्य में मंगलवार को जीणमाता मंदिर में दोपहर 12 से शाम 6.30 बजे तक गायक सुनीता शर्मा ने संगीतमय मंगल पाठ का गायन किया। मंगल पाठ श्रवण करने के लिए महिलाओं पुरुषों ने भाग लिया। मंगलपाठ के दौरान महिलाओं ने नृत्य कर जीणमाता को रिझाया।

Advertisement

चिड़ावा: गरुकृपा श्याम मंदिर के वार्षिक उत्सव पर 21 निशानों की निकली शोभायात्रा
पिलानी रोड पटवार घर के पीछे स्थित श्रीगुरुकृपा श्याम मंदिर के 16वें वार्षिकोत्सव पर मंगलवार को 21 निशानों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें 11 श्रद्धालु महिलाओं ने अपने सिर पर सिगड़ियां भी धारण की। मंदिर महंत सांवरमल सैनी के सानिध्य में निकली शोभायात्रा पिलानी रोड, कबूतरखाना, पुरानी तहसील रोड, विवेकानन्द चौक, मैन मार्केट गोशाला रोड होती हुई मंदिर पहुंची।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : यूपी के उद्योग मंत्री का किया स्वागत

Report Times

श्रद्धालुओं और जायरीनों को मिलेगा सुकून:नरहड़ दरगाह में संत धर्मशाला का हुआ उद्घाटन, श्रद्धालुओं और जायरीनों के ठहरने की व्यवस्था

Report Times

नवलगढ़ में बेनीवाल और खेतड़ी में देगड़ा होंगे सीआई

Report Times

Leave a Comment