Report Times
Otherउत्तर प्रदेशचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

बेजुबानों के लिए अनूठी पहल: इस शख्स ने जन्मदिन पर पक्षियों के लिए लगाए परिंडे, बोले- पर्यावरण संरक्षण के लिए परिंदों का संरक्षण भी जरूरी है

चिड़ावा।संजय दाधीच

Advertisement

चिड़ावा शहर की गोगा जी की ढाणी निवासी कन्हैया लाल सैनी पुत्र श्री मनीराम सैनी ने अपने 34वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए अपना जन्मदिन बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा कर मनाया।

Advertisement

सैनी ने अपने मन की बात साझा करते हुए कहा कि पक्षी भी मानव जीवन अभिन्न अंग है। पर्यावरण संरक्षण के लिए परिंदों का संरक्षण भी जरूरी है। भीषण गर्मी में पेयजल, दाना-पानी की व्यवस्था करना सभी का फर्ज है। यही सोच रखकर जन्मदिन इस बार इस तरह लोगों को जागरूक कर मनाने का फैसला लिया।

Advertisement

पशुओं का भी रखें ख्याल- कार्यक्रम व्यवस्थापक संतोष शास्त्री ने बताया कि पक्षियों के लिए परिंडे लगाना हमारे संस्कार और संस्कृति दोनों हैं। इस दौरान परिंडे लगाने के अलावा पशुओं का भी ध्यान रखा गया और पशुओं को चारा, गुड़ और दलिया भी खिलाया गया।

Advertisement

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद- कार्यक्रम में कांग्रेस जिला सचिव महेश कटारिया, पार्षद मोहित सैनी, समाजसेवी सुरेंद्र सैनी, ओम प्रकाश सैनी, कपिल सैनी, निखिल सैनी, बाबू, मास्टर धोनी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का झूठ आया सामने

Report Times

सचिन तेंदुलकर ने साइबर सेल में दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, ये लगाए आरोप

Report Times

चिड़ावा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज : धोखे में रखकर लिया 20 लाख का लोन

Report Times

Leave a Comment