Report Times
Otherकरियरक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशसीकर

स्कूली बच्चों ने निकाली रैली, नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया

reporttimes

Advertisement

तम्बाकू मुक्त राजस्थान के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। आमजन को तम्बाकू को छोड़ने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे है। सीकर में स्कूली छात्रों ने गुरुवार को रैली निकालकर इससे होने वाले दुष्परिणामों के बारे में लोगों को बताया। महिलाओं ने वार्डों में जाकर तम्बाकू छोड़ने की शपथ दिलवाई।

Advertisement

राज्य सरकार की जन घोषणा में तम्बाकू मुक्त राजस्थान के लिए सौ दिन की कार्य योजना बनाई गई है। सीएमएचओ डॉ.अजय चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से आमजन को जागरूक करने के लिए सीकर शहर में प्रचार किया जा रहा है। ताकि लोग तम्बाकू के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जान सकें। इसके साथ ही सीकर शहर के कई वार्डों में महिला आरोग्य समिति की सदस्यों ने जागरूकता फैलाते हुए शहर के कायस्थ कॉलोनी, औद्योगिक क्षेत्र, राणी सती, अम्बेडकर नगर सहित कई क्षेत्रों में रैली निकाली गई। स्कूली छात्रों ने हाथों में तम्बाकू से होने वाले नुकसान के बैनर लेकर लोगों को तम्बाकू छोड़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान; बिसाऊ स्टेशन मास्टर सहित 3 कर्मी सस्पेंड, सांसद की शिकायत पर रेलवे ने दिया आदेश, बांद्रा-गंगानगर अरावली एक्सप्रेस से जुड़ा मामला

Report Times

आगामी कार्यक्रमों को लेकर युवा मोर्चा की बैठक

Report Times

अंतरराष्ट्रीय लेखक- विचारक डॉ. शम्भू पवार कबीर कोहिनूर अवार्ड से विभूषित 

Report Times

Leave a Comment