Report Times
Otherउत्तर प्रदेशझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

गोचर जमीन पर था कब्जा, हाईकोर्ट के आदेश पर हो रही कार्रवाई

reporttimes

Advertisement

सूरजगढ़ तहसील क्षेत्र के काकोडा गांव में शुक्रवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। तहसीलदार मांगेराम पूनिया के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने हाईकोर्ट के निर्देश पर गोचर भूमि पर से अतिक्रमियों के कब्जे जेसीबी से हटाए।

Advertisement

अतिक्रमण हटाने के की कार्रवाई में विवाद से बचाव के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था। हाईकोर्ट के निर्देश पर तहसीलदार मांगेराम पूनिया, नायब तहसीलदार सत्यनारायण सेन गिरदावरों, पटवारी के साथ ही चिड़ावा सीओ सुरेश शर्मा मौके पर पहुंच पिलानी सीआई रणजीत सेवदा, सूरजगढ़ एसएचओ मुकेश कुमार झुंझुनू से आया अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तो एक बार तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

Advertisement

गांव में एक साथ प्रशासन व भारी पुलिस जाब्ता देख ग्रामीण सकते में आ गए। गोचर भूमि के पास ग्रामीणों की भीड़ भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई देखने रुक गई। प्रशासन की टीम ने चिन्हित किये गए अतिक्रमणों में से दो दर्जन अतिक्रमण को तोड़ कर गोचर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया। आपको बता दें कि काकोडा गांव की गोचर भूमि पर से अतिक्रमण हटाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने 43 अतिक्रमण चिन्हित किये थे। इन चिन्हित किये गए अतिक्रमण में से 18 अतिक्रमण पर विभिन्न न्यायालय का स्टे है। जिसके बाद प्रशासन ने शेष रहे 25 अतिक्रमण को तोड़ा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

39 दिनों तक शनिदेव करेंगे इन 4 राशि वालों का भाग्योदय, वक्री शनि देंगे अपार सफलता-पैसा

Report Times

किठाना की महिला कोरोना पॉजीटिव

Report Times

PM Modi Bastar Rally: छत्तीसगढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने आदिवासी समुदाय का किया अपमान

Report Times

Leave a Comment