Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलाइफ स्टाइलसिनेमा

बोलिवुड में ये दस सौतेले भाई-बहन आपको प्राथमिक भाई-बहन के लक्ष्य देते हैं |

reporttimes

बोलिवुड में ये दस सौतेले भाई-बहन आपको प्राथमिक भाई-बहन के लक्ष्य देते हैं |

Advertisement

1. अर्जुन-अंशुला कपूर और जाह्नवी-खुशी कपूर
बोनी कपूर ने पहले मोना कपूर से शादी की थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया और श्रीदेवी से शादी कर ली। बोनी ने मोना और उसके दो बच्चों अर्जुन और अंशरा को स्लीदेवी से शादी करने के लिए छोड़ दिया। स्लाइडवी अपने पहले बच्चे यान्बी के साथ गर्भवती है। बोनी और स्लीडेवी की दो बेटियां हैं, जान्हवी कपूर और कुशी कपूर। 2018 में श्रीदेवी की अचानक हुई मौत तक चारों में से कोई भी नहीं बोला। अर्जुन और उनकी बहन अंशुला सौतेले भाई जाह्नवी और खुशी कपूर की तरह हैं, जब उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो उनका साथ देते हैं। बॉन्ड समय के साथ बड़ा हुआ है और अब एक खुशहाल परिवार है।

Advertisement

2. शाहिद कपूर, ईशान खट्टर, रूहान-सनाह कपूर
शाहिद कपूर एक बार शादीशुदा जोड़े पंजज कपूर और नीलिमा अज़ीम के बेटे हैं। 1984 में निज़मा और पान काई अलग हो गए। पंकई की शादी सुप्रिया पाठक से हुई है और उनके दो बच्चे हैं, लुहान कपूर और सनाह कपूर। निलेमा ने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी की और उनका एक बेटा ईशान खट्टर था। शहीद ने अपने माता-पिता की दूसरी शादी से तीन भाई-बहनों को जन्म दिया, जिनके साथ उनका मधुर संबंध है।

Advertisement

3. पूजा-राहुल भट्ट और आलिया-शाहीन भट्ट
महेश बत की दो बार शादी हुई थी, 1970 में किरण भट्ट और 1986 में सोनी राजदान से। महेश लोरेन में गिर गया, बाद में उसने अपना नाम बदलकर कीरन रख लिया और शादी कर ली। शादी के कई सालों और दो बच्चों, रैफल और पूजा के बाद, महेश के पल्विन बाबी के साथ रिश्ते के बारे में संदेह जोड़े को एक मृत अंत तक ले जाता है, दोनों पक्षों के लिए दुख में समाप्त होता है। महेश की शादी तत्कालीन लोकप्रिय अभिनेत्री सन्नी राजदान से हुई थी। दंपति की दो बेटियां हैं जिनका नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट है। ये सभी भाई-बहन एक गर्म बंधन साझा करते हैं।

Advertisement

4. तैमूर अली खान और सारा अली खान-इब्राहिम अली खान
जैसा कि आप जानते हैं सैफ अली खान की शादी पहले अमृता सिंह से हुई थी। दोनों में प्यार हो गया और फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने शादी कर ली। हालांकि, शादी के कई सालों और दो बच्चों सारा और इब्राहिम के बाद दोनों ने तलाक ले लिया। सैफ ने वर्तमान में करीना कपूर से शादी की है और उनका एक प्यारा बच्चा है जिसका नाम तैमूर अली खान है। सारा सारा और इब्राहिम का अपनी सौतेली मां करीना और उनके सौतेले भाई तैमूर के साथ एक अद्भुत बंधन है।

Advertisement

5. आजाद खान और जुनैद-इरा खान
आमिर की शादी बच्चे की प्रेमी लीना दत्ता से 16 साल तक चली थी, लेकिन शादी में खटास आने के बाद दोनों का तलाक हो गया। उनके जुनैद खान और आइला खान नाम के दो बच्चे हैं। इसके बाद आमिर ने 2005 में कीरन राव से शादी की और 2011 में आजाद खान नाम के एक बेटे को जन्म दिया। जुनैद और इरा के अपने छोटे भाई आजाद के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और वे अपनी सौतेली मां किरण राव के करीब हैं।

Advertisement

6. सनी-बॉबी देओल और ईशा-अहाना देओल
दमेंद्र की शादी प्रकाशकौल से हुई थी जब उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली शादी से सन्नी और बॉबी नाम के दो बेटे और दो बेटियां, विस्टा और अज़ीता हैं। कुछ फिल्मों के बाद, उन्हें फ्रेशिपो से प्यार हो गया, और उन्होंने 1979 में दो बेटियों, ईशा और अहानदेओल के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इन भाई-बहनों के बीच संबंधों के बारे में बहुत कम जानकारी है। लेकिन समय के साथ, जैसा कि अफवाह थी, उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। वे एक खुशहाल परिवार हैं।

Advertisement

7. त्रिशाला और शहरान-इकरा दत्त
एक बच्चे के रूप में, संजय दत्त ने ऋचा शर्मा से शादी की और उनकी पहली शादी से त्रिशरा नाम की एक बेटी थी। एक ट्यूमर से ऋचा की मृत्यु के बाद, संजय ने अपना जीवन शुरू किया, और त्रिशरा का पालन-पोषण उनके नाना-नानी ने संयुक्त राज्य अमेरिका में किया। एक असफल शादी के बाद, संजय ने सारी उम्मीदें खो दीं, जब मान्यता को खोजने की बात आई, 2008 में प्यार हो गया और दोनों ने शादी के बंधन में बंध गए। संजय और मान्यता के जुड़वां बच्चे शहरान और इकरा हैं। त्रिशाला न केवल मान्यता के करीब है, बल्कि वह अपने भाई-बहनों के साथ एक मधुर बंधन भी साझा करती है।

Advertisement

8. पुरगाबेदी और एडम बेदी
कबीर बेदी ने 1969 में ओडिशा डांसर प्रोतिमा बेदी से शादी की और उनके दो बच्चे हैं, पूजा बेदी और सिद्धस बेदी। सिद्धार्थ को सिज़ोफ्रेनिया का पता चला था और उन्होंने 26 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। कबीर ने सुसान हम्फ्रीज़ नाम के एक डिजाइनर से शादी की और उस शादी से एडम नाम का एक बेटा हुआ। पूजा हिंदी में एक प्रसिद्ध नाम है और उनके सौतेले भाई एडम एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध मॉडल हैं। दोनों के बीच मधुर संबंध हैं।

Advertisement

9. प्रतीक बब्बर और आर्य-जूही बब्बर
राज बब्बर ने नादिरा बब्बर से खुशी-खुशी शादी की और उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी जूही और एक बेटा आर्य। लेकिन फिर वह सुमिता पटेल से हार गए, नादिरा को तलाक दे दिया और सुमिता से शादी कर ली। दंपति का एक बेटा है जिसका नाम प्रतीक है। प्रताके को जन्म देने के बाद सुमिता की मृत्यु हो गई। सुमिता की मृत्यु के बाद, राज नडीला लौट आया और राजी और प्रताके को अच्छे विश्वास में स्वीकार कर लिया। लेकिन इन वर्षों में, प्रतीक का पालन-पोषण उनकी नानी ने किया। प्रतीक की नानी की मृत्यु के बाद, प्रतीक ने अपने पिता के पहले परिवार को संभाला और यहाँ तक कि नादीरा को अपनी माँ भी कहा। उनके मन में अपने भाइयों जूही और आरिया बब्बल के लिए भी गहरी भावनाएं हैं।

Advertisement

10. रामानंद सागर और विदु विनोद चोपड़ा
ये भाई-बहन एक अल्पज्ञात हिंदी भाई-बहन हैं। रामानंद सागर, जो क्लासिक रामायण श्रृंखला बनाने के लिए जाने जाते हैं, प्रसिद्ध निर्माता और निर्देशक विदु विनोद चोपड़ा के सौतेले भाई हैं। अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद, रामानंद के पिता ने विदु विनोद की मां से शादी की। इनकी उम्र में 35 साल का अंतर है। रामानंद विदु को अपने भाई की तरह मानते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन : निर्वाचन अधिकारी ने आचार संहिता की पालना करने के दिए निर्देश, अनुराग जोया ने फार्म लिया वापस

Report Times

ईद को लेकर एसडीएम ने ली सीएलजी की बैठक

Report Times

राजस्थान चुनाव: इन 7 सीटों पर महिलाओं को महिलाएं ही दे रहीं टक्कर

Report Times

Leave a Comment