Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

RBSE कल जारी करेगा 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट:ढाई लाख स्टूडेन्ट्स का खत्म होगा इंतजार, एडमिनिस्ट्रेटर एल.एन.मंत्री करेंगे जारी

reporttimes

Advertisement

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कॉमर्स व साइंस का रिजल्ट कल (1 जून) को दोपहर दो बजे जारी करेगा। 12वीं विज्ञान वर्ग की परीक्षा के लिए कुल 2 लाख 32 हजार 5 और कॉमर्स के लिए 27 हजार 339 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि एडमिनिस्ट्रेटर एल.एन.मंत्री बोर्ड के कांफ्रेंस हॉल में रिजल्ट जारी करेंगे। बोर्ड का यह परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगा।

Advertisement

गौरतलब है कि गत साल कोरोना के कारण एग्जाम नहीं हुए। राज्य सरकार की ओर से तय किए गए फार्मूले के आधार पर प्रमोट कर रिजल्ट घोषित किया गया। बता दें राजस्थान बोर्ड की ओर से करीब पांच साल पहले तक मेरिट लिस्ट जारी की जा रही थी। बाद में यह बंद कर दी गई। ऐसे में इस बार भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं होगी।

Advertisement

इसके बाद जारी होगा 12वीं आर्टस का रिजल्ट

Advertisement

गत साल तीनों सब्जेक्ट (साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स) का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया। यह बोर्ड के इतिहास में पहली बार था। इस बार आर्टस में करीब छह लाख स्टूडेंट्स हैं। इनके रिजल्ट को लेकर भी बोर्ड की ओर से तैयारी की जा रही है। अगले सप्ताह में बोर्ड आर्टस का रिजल्ट भी जारी कर सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बड़ी नौकरी के लिए करें आवेदन

Report Times

शंभू बॉर्डर पर जवान और किसान आमने-सामने, प्रदर्शनकारी कर रहे पत्थरबाजी

Report Times

पति के मर्डर की सुपारी: एक लाख कर्ज, मंगलसूत्र बेचा, बेटे संग मिलकर रची साजिश

Report Times

Leave a Comment