Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

पुलिस गिरफ्त में दो और शातिर चोर

REPORT TIMES 

Advertisement

चिड़ावा। पिछले कई दिनों से चिड़ावा में हो रही चोरियों के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने चोरी की कई वारदातों में शामिल होना कबूल किया है। पुलिस ने बराला की ढाणी तन मैनाना हाल रोही ओजटू निवासी सरजीत सिंह व माधोगढ़ हाल अनार विहार कॉलोनी चिड़ावा निवासी अनिल गुर्जर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि चिड़ावा में पहले रैकी करते थे जिसमें सूने मकानों व घर के बाहर ताला लगे मकानों को निशाना बनाते थे। दिन में रैकी करने के बाद रात को ताला तोड़कर अंदर घुसते और चोरी की घटना को अंजाम देते। आरोपियों ने चिड़ावा व सूरजगढ़ थाना क्षेत्र में कई चोरियां कबूल की है

Advertisement

Advertisement

जिसमें चिड़ावा में मुख्य बाजार स्थित सागर संगम, कृष्णा गारमेंट्स, चौधरी कॉलोनी, अरड़ावतिया कॉलोनी, टीवी टावर कॉलोनी, गोकुल कॉलोनी, विकास नगर, सूरजगढ़ बाईपास रोड चिड़ावा के अलावा सूरजगढ़ इलाके की लगभग 15 वारदातों को कबूल किया है। आरोपियों से पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है तथा अन्य साथियों के बारे में जानकारी ले रही है।
पुलिस के अनुसार चोरी की घटनाएं बढ़ने के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया। जयपुर महानिरीक्षक उमेशचंद्र दत्ता व एसपी मृदुल कच्छावा के दखल के बाद एएसपी तेजपाल सिंह व उपाधीक्षक सुरेश शर्मा के सुपरविजन विशेष टीम थानाधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया जिसने चोरी व नकबजनी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मुख्य रास्तों व सड़कों पर निगरानी शुरू की। चोरी की घटनाओं के पास की दुकानों, आम रास्तों, आसपास के घरों व ग्रामीण क्षेत्र में लगे लगभग 400 कमरों की सीसीटीवी फुटेज देखी। उनका डाटा एकत्र करने के बाद साइबर सेल के सहयोग से आरोपियों की पहचान की गई तथा आरोपी सरजीत व अनिल कुमार को गिरफ्तार किया।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि 23 जनवरी को रायपुर जाटान निवासी कर्मवीर पुत्र अमर सिंह ने रिपोर्ट दी कि मेरी बहन निर्मला का मकान टीवी टावर कॉलोनी चिड़ावा में है और बहन निर्मला को अपने पति के पास मुंबई जाना था।इसलिए 19 जनवरी को बहन को जयपुर से मुंबई की फ्लाइट में बैठाने के लिए जयपुर गया था। पीछे से बहन के मकान को ताला लगा दिया। 22 जनवरी को शाम 7:30 बजे सूचना मिली कि बहन के मकान के घर के ताले टूटे हुए थे। इस पर मकान पर पहुंचकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था। सामान चेक किया तो उसमें सोने का एक मंगलसूत्र, दो अंगूठी, चांदी की पाजेब जोड़ी, बच्ची के गुल्लक में रखे पांच हजार रुपए आदि सामान गायब मिला। 19 से 21 जनवरी के बीच की रात को चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया था

Advertisement

ये शामिल थे पुलिस टीम में-

Advertisement

चोरी की घटनाओं को रोकने व चोरी में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने थानाधिकारी इंद्रप्रकाश यादव के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया जिसमें हेड कांस्टेबल संदीप कुमार, अनिल कुमार, रेलवे स्टेशन चौकी प्रभारी बलबीर चावला, साइबर सेल के हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार, आसूचना अधिकारी अमित सिहाग, कॉन्स्टेबल अमित डाटिका, महेंद्र गोदारा, विकास डारा, सवाई सिंह, चालक जोगेंद्र आदि को शामिल किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

संयुक्त राष्ट्र जलवायु रिपोर्ट: ‘अभी या कभी नहीं’ ग्लोबल वार्मिंग को 1.5 डिग्री तक सीमित करने के लिए

Report Times

बैठक में दी गई जिम्मेदारियां, सात मई को होगा 45वां स्थापना दिवस समारोह

Report Times

“अग्निपथ” बना रेल-सड़क मार्ग के लिए रोड़ा, कोटा में दो ट्रेनें रद्द, राजस्थान रोडवेज ने किया भरतपुर डिपो बंद

Report Times

Leave a Comment