Report Times
latestOtherखेलखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशसोशल-वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का एक बेहतरीन मौका है। टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एक दल इंग्लैंड पहुंच चुका है। वहीं दूसरा दल दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए पहले आयरलैंड दौरे पर जाएगी।

Advertisement

दरअसल भारतीय टीम ने पिछले साल अगस्त-सितंबर में विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड का दौरा किया था। यहां टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी। सीरीज के चार मैच खेले जा चुके थे लेकिन इस बीच इंग्लैंड में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण आखिरी टेस्ट को स्थगित कर दिया गया, जिसे अब खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

ऐसे में टीम इंडिया अगर पांचवें टेस्ट मैच में जीत दर्ज करती है तो इंग्लैंड की धरती पर 15 साल बाद फिर से टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा करेगी। इसके साथ ही इस सीरीज को लेकर एक खास संयोग भी बन रहा है।

Advertisement

बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार इंग्लैंड में 15 साल पहले टेस्ट सीरीज जीता था। साल 2007 के इंग्लैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह कारनामा किया था। वहीं एक बार फिर द्रविड़ टीम इंडिया के साथ है। हालांकि 2007 में जब टीम इंडिया ट्रॉफी उठाई थी तो तब द्रविड़ टीम के कप्तान थे लेकिन अब वह कोच की भूमिका में हैं। ऐसे में भारतीय टीम एक बार फिर से इतिहास रचने के दहलीज पर खड़ी है। वहीं पिछले साल जब भारतीय टीम इंडिया इंग्लैंड गई थी तो टीम के के मुख्य कोच रवि शास्त्री थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मालदीव और लक्षद्वीप के बीच ट्रेंड में आया राजस्थान के बांसवाड़ा शहर का ‘चाचा कोटा’ नामक गांव, आसपास है 100 से अधिक टापू

Report Times

राजस्थान में राशन डीलर्स के कमीशन पर संकट

Report Times

इस तरह हिंदुस्तान को जिताने निकले आयुष्मान खुराना, देश की विभिन्न भाषाओं में सेलेब्स ने बोला फिल्म का डायलॉग, देखें वीडियो

Report Times

Leave a Comment