Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेशसोशल-वायरलस्पेशल

उत्तर कोरिया के प्रधानमंत्री किम जोंग-उन परमाणु परीक्षण की आशंका के डर से युद्ध में अधिक से अधिक प्रतिरोध का आह्वान कर रहे हैं।

REPORT TIMES

Advertisement

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन परमाणु परीक्षण की आशंका के डर से युद्ध में अधिक से अधिक प्रतिरोध का आह्वान कर रहे हैं।

Advertisement

किम जोंग-उन ने आठवें केंद्रीय सैन्य आयोग की तीन दिवसीय विस्तारित बैठक की अध्यक्षता की, जो गुरुवार को समाप्त हो गई, और वरिष्ठ अधिकारियों ने देश की युद्ध प्रतिरोधक क्षमता को और मजबूत करने के लिए सैन्य गारंटी प्रदान करने के महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा और अनुमोदन किया। “मैंने किया,” केसीएनए कहा। मीडिया ने कहा। किम जोंग उन कोरिया की वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के मुख्यालय में आयोजित वर्कर्स पार्टी ऑफ़ कोरिया के केंद्रीय सैन्य आयोग की तीसरी विस्तार बैठक में भाग लेंगे।

Advertisement

सरकारी मीडिया के मुताबिक, उत्तर कोरिया के प्रधानमंत्री किम जोंग-उन ने परमाणु परीक्षण की संभावना को लेकर चिंताओं के बीच वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ पार्टी की एक बड़ी बैठक करने के बाद रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने का आदेश दिया। इस अटकल के साथ कि उत्तर कोरिया पांच साल में अपना पहला परमाणु परीक्षण कर सकता है, बैठक पर करीब से नजर रखी गई और अमेरिका और दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि यह “किसी भी समय” किया जा सकता है। किम जोंग-उन ने आठवें केंद्रीय सैन्य आयोग की तीन दिवसीय विस्तारित बैठक की अध्यक्षता की, जो गुरुवार को समाप्त हो गई, और वरिष्ठ अधिकारियों ने देश की युद्ध प्रतिरोधक क्षमता को और मजबूत करने के लिए सैन्य गारंटी प्रदान करने के महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा और अनुमोदन किया। “मैंने किया,” केसीएनए कहा। मीडिया ने कहा।

Advertisement

Advertisement

केसीएनए की रिपोर्ट में सीधे तौर पर उत्तर कोरिया के परमाणु या बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन कहा गया है कि री प्योंग-चोल, जिन्होंने उत्तर कोरिया के मिसाइल विकास का नेतृत्व किया था, को शक्तिशाली पार्टी चावल क्षेत्र के केंद्रीय सैन्य आयोग का उपाध्यक्ष चुना गया था। केसीएनए ने कहा, “(किम) ने पूरी सेना की जरूरत पर जोर दिया… शत्रुतापूर्ण ताकतों पर काबू पाने के लिए विभिन्न तरीकों से मजबूत आत्मरक्षा क्षमताओं को मजबूत करना।”

Advertisement

वार्ता के दौरान, उत्तर कोरिया ने शायद ही कभी युद्ध योजना के संशोधन का उल्लेख किया और कहा कि उसने “प्रमुख सैन्य कार्य योजना” के माध्यम से अग्रिम पंक्ति के सैनिकों की युद्ध जिम्मेदारी को मजबूत करने का निर्णय लिया है। गुरुवार को, राज्य मीडिया ने उत्तर कोरिया की वरिष्ठ आधिकारिक बैठक की एक तस्वीर जारी की, जो कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट के नक्शे की तरह दिखती है। अप्रैल में, किम जोंग उन ने सशस्त्र बलों से “दुश्मन का सफाया करने के लिए विभिन्न तरीकों से अपनी शक्ति को मजबूत करने” का आह्वान किया। उत्तर कोरिया ने इस साल अभूतपूर्व संख्या में बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है। इसमें बड़ी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम), नई सुपरसोनिक मिसाइलें और कम दूरी की मिसाइलें शामिल हैं जिनका इस्तेमाल सामरिक परमाणु हथियारों में किया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी भी मार देते हैं बाजी, BJP को सिर्फ 2 बार मिली है जीत

Report Times

जीवनी इंटरनेशनल:प्रिंस के 96.40 प्रतिशत अंक, सम्मान हुआ

Report Times

राजस्थान में नहीं होगा लॉक डाउन, सोशल मीडिया पर फैली अफवाह का हुआ खंडन

Report Times

Leave a Comment