Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहरियाणा

राजस्थान और हरियाणा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में चुनाव परिणाम आ चुका है और भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल किया है. अभी सरकार का गठन होना बाकि है, लेकिन प्रदेश में ईडी की छापेमारी जारी है. मंगलवार सुबह ईडी ने अवैध कारोबार से जुड़े गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ सर्च आपरेशन अंजाम दिया. ईडी सीज प्रॉपर्टी को बेचने को लेकर कुख्यात अपराधी नरसी और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रही है.’

Advertisement

Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से जुड़े लोगों पर छापेमारी

Advertisement

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ सर्च आपरेशन की कार्रवाई चल रही है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई गुर्गों का खालिस्तानी समर्थकों के साथ जुड़ाव है. मनी लॉर्डिंग से जुड़े कनेक्शन का पर्दाफाश करने के लिए उनके खिलाफ सर्च आपरेशन की कार्रवाई हो रही है.

Advertisement

जानकारी के अनुसार हरियाणा के नरसी नाम का व्यक्ति हरियाणा में वाइन का कारोबारी है. जो कई शराब के ठेके के साथ-साथ कुख्यात चीकू गैंगस्टर के साथ राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों में टोल नाकों और जमीन प्रॉपर्टी का बिजनेस करता है. उसके यहां कोटपुतली बहरोड़ के बानसूर के गांव भग्गू का बास निवासी रोशन पहलवान कार्य करता है.

Advertisement

ढाई सौ करोड़ रुपए में बेचा सीज प्रापर्टी

Advertisement

कुख्यात नरसी ने सीज प्रॉपर्टी को ढाई सौ करोड़ रुपए में बेच दिया. उसी मामले को लेकर ईडी पूछताछ करने में लगी है. जानकारी के अनुसार करीब सुबह 5 बजे से रोशन पहलवान के घर पर ईडी की रेड हुई. उस वक्त रोशन पहलवान घर पर नहीं था. ईडी अधिकारियों के कहने पर पहलवान को हरियाण से घर पर बुलाया गया. रोशन लाल के पहुंचने पर ईडी पूछताछ करने में लगी है.

Advertisement

हरियाणा में भी दर्ज है आपराधिक मामले

Advertisement

हरियाणा पुलिस ने सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ अपहरण, हत्या, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए थे. बाद में एनआईए ने उसके मामले में आतंकी गतिविधियों की जांच की. सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था.

Advertisement

सुरेंद्र चीकू का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग और खालिस्तानी आतंकी समूहों से हैं. वह उनके अपराध के पैसे को संभालता है. सुरेंद्र चीकू अपराध की कमाई को खनन, शराब और टोल कारोबार में निवेश करता है. ईडी हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर तलाशी ले रही है, जहां अपराध की कमाई को उसने अपने गिरोह के जरिये निवेश किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पोस्टर से क्यों गायब हैं राहुल गांधी-प्रियंका गांधी, पार्टी के खिलाफ बिगुल के यहां और भी हैं निशान?

Report Times

सीकर में नर्सिंगकर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन:बोले- सरकार ने मांगे नहीं मानी तो 23 अगस्त को जयपुर में महापड़ाव की तैयारी

Report Times

सेना सम्मान:मुकेश सिंह शेखावत को थल सेना अध्यक्ष ने किया सम्मानित, सेवानिवृत्ति के बाद भी सेवा कार्य में रखते है रुची

Report Times

Leave a Comment