Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाजीवन शैलीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंलाइफ स्टाइलसोशल-वायरलस्पेशल

सुरक्षित जीवन यात्रा के लिए यातायात नियम और तनाव मुक्त मन जरूरी:

REPORT TIMES
सुरक्षित जीवन यात्रा के लिए यातायात नियम और तनाव मुक्त मन जरूरी:
चिड़ावा ।
जीवन यात्रा को सुखद बनाने के लिए मन को संतुलित करना और जीवन यात्रा को सुरक्षित बनाना जरूरी है। यह बात ट्रांसपोर्ट एंड ट्रेवल विंग के मुख्यालय संयोजक बीके सुरेश शर्मा ने कही। उन्होंने बताया कि भारत की आजादी के 75वें को अमृत महोत्सव मनाने के लिए ब्रह्माकुमारिज संस्था द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर* नामक परियोजना चलाई जा रही है। जिसके अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज के ट्रांस्पोर्ट एण्ड ट्रैवल विंग की ओर से अखिल भारतीय सड़क सुरक्षा जागृति  के लिए पूरे भारतवर्ष  में सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल रैली* का आयोजन किया जा रहा है।
इसके अंतर्गत चिड़ावा के समस्त नागरिकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागृत करने के लिए एक विशाल रैली चिड़ावा में आज आज की गई। जो चिड़ावा मैं सूरजगढ़ मोड़ से आरंभ होकर मुख्य मार्गो और बाजारों में से होते हुए बीवाल गेस्ट हाउस पर समाप्त हुई। इस  रैली का नेतृत्व ट्रांसपोर्ट एण्ड ट्रेवल विंग के मुख्यालय संयोजक बीके सुरेश शर्मा कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि आज भारतवर्ष में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग सड़क दुर्घटना में मौत का शिकार होते हैं। उसका मुख्य कारण है लोगों में जागृति का कम होना है। भारत में हो रही सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा नौजवानों की दुर्घटना होती है और उसमें भी विशेष दो पहीया वाहन चालक ही दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं, उन्हें यातायात नियम पालन करते हुए अपने जीवन को सुरक्षित बनाने की प्रेरणा देना है ताकि वो सभी अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए अपने देश की सुरक्षा में सहभागी बने ताकि हमारा देश सुरक्षित भारत समृद्ध भारत* बन सके और दुर्घटनाएं कम से कम हों।
यह रैली नारनौल, हरियाणा से आरंभ होकर राजस्थान के पचेरी, सिंघाना, बसावटा, लाखू आदि स्थानों से होते हुए चिड़ावा पहुंची है। यह रैली आगे राजस्थान के सूरजगढ़ होते हुए फिर से हरियाणा में प्रवेश करेगी। इस रैली में राजस्थान पुलिस, रोटरी क्लब, व्यापार मण्डल के अलावा अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा सहयोग मिल रहा है। कार्यक्रम के अध्यक्षता बी. के. रतन दीदी इनचार्ज ब्रह्माकुमारी सेवाकेंद्र नारनौल द्वारा की गई।
Advertisement

Related posts

जयपुर:- कैबिनेट का बड़ा फैसला:अब इंजीनियरिंग सेवा में भी मिलेगी EWS को आयु सीमा में छूट

Report Times

आदिवासी और RSS का करीब होना विष्णुदेव साय का बना USP, बनेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम

Report Times

Leave a Comment