Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईगिरफ्तारछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

ज़ी न्यूज़ टीवी के एंकर रोहित रंजन को मंगलवार को दिल्ली के पास उनके घर से हिरासत में लिया गया

REPORT TIMES

Advertisement

ज़ी न्यूज़ टीवी के एंकर रोहित रंजन को मंगलवार को दिल्ली के पास उनके घर से हिरासत में लिया गया था,

Advertisement

जब चैनल ने कथित तौर पर राहुल गांधी का एक मिसलीडिंग वीडियो प्रसारित किया था, जिसमें कांग्रेस नेता को उदयपुर में हत्या के आरोपी को बच्चों के रूप में दिखाया गया था। रंजन ने इससे पहले इसके लिए माफी भी मांगी थी। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रोहित रंजन के खिलाफ कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की शिकायत के आधार पर कथित तौर पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

इस पर रायपुर पुलिस ने दावा किया कि ‘सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं था’ लेकिन इसके बावजूद अब स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया है। इसके बाद रायपुर पुलिस ने रोहित रंजन को सलाह दी कि वह ‘सहयोग’ करें और जांच में शामिल होकर कोर्ट में अपना बचाव रखें। गाजियाबाद पुलिस ने कहा है कि उन्हें घटनाक्रम की जानकारी है और वे रोहित रंजन के यहां पहुंच गए हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी के वीडियो बाइट को गलत संदर्भ में चलाने के लिए कांग्रेस द्वारा जयपुर में रंजन के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। राहुल गांधी केरल के वायनाड में SFI कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस कार्यालय की बर्बरता पर टिप्पणी कर रहे थे, जहाँ उन्होंने उन्हें गलतियाँ करने वाले बच्चे के रूप में संदर्भित किया। उनकी टिप्पणी उदयपुर में हिंदू व्यक्ति कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के तुरंत बाद आई थी, जिसमें इस्लामवादियों द्वारा पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी पर समर्थन करने के लिए किया गया था। ज़ी हिंदुस्तान के पत्रकार रंजन ने गलती से आरोप लगाया था कि राहुल गांधी कन्हैया लाल के हत्यारों को क्षमा कर रहा था। हालांकि, घंटों के भीतर, विवादास्पद रिपोर्ट को हटा लिया गया और रंजन ने इसके लिए ऑन एयर माफी मांगी और खेद व्यक्त किया। कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में एक और मामला दर्ज किया गया है और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने आई है।

मंगलवार की सुबह, रंजन ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया कि “स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना, छत्तीसगढ़ पुलिस मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर के बाहर खड़ी थी। क्या यह कानूनी रूप से सही है?” रायपुर पुलिस ने अपने जवाब में ट्वीट किया, “सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित किया जाता है। पुलिस टीम ने आपको अदालत का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। आपको वास्तव में सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अपना कोर्ट में बचाव करना चाहिए। “

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस की जीत का सिलसिला राजस्थान में रहेगा बरकरार! क्या अशोक गहलोत का चलेगा सिक्का?

Report Times

अब इस मंदिर के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड, श्रद्धालुओं को मर्यादित कपड़े पहन कर आने की अपील

Report Times

बिजली कर्मी ओर करंट से मौत, 10 लाख मुआवजे पर।बनी बात, फिर हुआ पोस्टमार्टम

Report Times

Leave a Comment