Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिविदेशस्पेशल

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने की इस्तीफे घोषणा, कोन होगा नया प्रधान मंत्री

REPORT TIMES

Advertisement

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने आखिरकार गुरुवार को राजनीतिक वास्तविकता के आगे घुटने टेक दिए

Advertisement

और कहा कि उन्हें कंजरवेटिव पार्टी के नेता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए दुख हुआ, जिससे एक नए टोरी नेता के लिए नेतृत्व चुनाव शुरू हो गया, जो नया पीएम बनेगा।

Advertisement

जॉनसन ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर कहा, “नए नेता को चुनने की प्रक्रिया अब शुरू होनी चाहिए। और आज मैंने सेवा के लिए एक कैबिनेट नियुक्त किया है, और मैं तब तक काम करूंगा जब तक कोई नया नेता नहीं आ जाता।” जॉनसन ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से संसदीय कंजरवेटिव पार्टी की इच्छा है कि उस पार्टी का एक नया नेता होना चाहिए और इसलिए एक नया प्रधान मंत्री होना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने मंत्रिमंडल को मनाने की कोशिश की थी कि अब प्रधान मंत्री को बदलना सही नहीं होगा, लेकिन उन्होंने कहा: “मुझे खेद है कि मैं उन तर्कों में सफल नहीं हुआ।” और उन्होंने पुष्टि की कि एक नया नेता नियुक्त करने की प्रक्रिया अगले सप्ताह निर्धारित टाईमटेबल के साथ शुरू होगी।
रक्षा सचिव बेन वालेस ने हाल के महीनों में पार्टी के बीच लोकप्रियता रैंकिंग में वृद्धि की है – और सदस्यों का नए पोल्ल उन्हें अगले नेता के लिए स्पष्ट पसंदीदा के रूप में दिखाता है। मिस्टर वालेस ने पेनी मोर्डौंट, ऋषि सनक और विदेश सचिव लिज़ ट्रस सहित सभी मुख्य दावेदारों को हराया। अब आखिर में ये जानना दिलचस्प होगा की वह कौन सा उम्मीदवार हैं जो मिस्टर जॉनसन की जगह ले सकते हैं?

खबर ये भी है कि नेतृत्व का चुनाव गर्मियों में होगा और विजेता अक्टूबर की शुरुआत में पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में जॉनसन की जगह लेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेज गति से आ रही गाडी ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में एक की मौत, एक घायल

Report Times

भैरोंसिंह शेखावत के जरिए BJP का राजपूतों पर निशाना! 2018 में झेलनी पड़ी थी नाराजगी, 32 सीटों पर मिली हार

Report Times

देश में 15-18 साल के पांच करोड़ युवाओं को लगी वैक्सीन की पहली डोज

Report Times

Leave a Comment