Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिसोशल-वायरलहरियाणा

हरियाणा- विधायकों को मिली जान से मारने की धमकियों के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने राज्यपाल से की मुलाकात

REPORT TIMES
हरियाणा, 08 जुलाई। कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने हरियाणा प्रदेश के विधायकों (साढौरा की विधायक रेनू बाला, सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार, सोहना से विधायक कंवर संजय सिंह, सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली, फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान) को मिली जान से मारने की धमकियों को लेकर
शुक्रवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की। मुलाकात में उन्होंने राज्यपाल से तुरंत विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने इन मामलों की उच्चस्तरीय जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में कराए जाने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि विधायक मामन खान को स्थानीय स्तर पर और अन्य सभी विधायकों को विदेश से धमकियां मिली हैं, इसलिए इन मामलों की जांच एनआईए के द्वारा भी कराए जाने की मांग उन्होंने राज्यपाल के समक्ष रखी है। उन्होंने अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी राज्यपाल को सौंपा। इस दौरान उनके साथ साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला भी मौजूद रही। कुमारी सैलजा ने प्रदेश की चरमराई हुई कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है।
बीते कुछ दिनों में ही साढौरा की विधायक रेनू बाला, सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार, सोहना से विधायक कंवर संजय सिंह, सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली, फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान को जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। प्रदेश में चरमराई हुई कानून व्यवस्था का आलम यह है कि प्रदेश में जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है। एक के बाद एक विधायकों को धमकी मिलना प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था का प्रमाण है।
कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपराध के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियां त्याग दी हैं, जिस कारण अपराधियों के हौसले बढ़ गए हैं। सुबह अखबार खोलते ही इनके पन्नों पर हत्या, फिरौती, जान से मारने की धमकी देने, कैश समेत एटीएम चोरी, एटीएम से कैश चोरी, पिस्तौल व चाकू की नोक पर लोगों से लाखों की लूट, दुष्कर्म के मामले पढ़ने को मिल रहे हैं। इन्हें देखकर लगता है कि प्रदेश में अब कानून का राज नहीं है, बल्कि बदमाशों का राज है। लोग भयभीत हैं और भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार मूकदर्शक बनी बैठी है।
कुमारी सैलजा ने कहा कि अपराधियों में शासन का भय होना चाहिए, ताकि कोई भी व्यक्ति अपराध करने से पहले सौ बार सोचे। परंतु आज अपराधियों में भय नाम की कोई चीज नहीं है। सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। हरियाणा प्रदेश में अपराध लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। हरियाणा प्रदेश में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है। अपराधी एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं और उनके हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं।
Advertisement

Related posts

कांग्रेस की सीनियर लीडर मार्गरेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जगदीप धनखड़ से मुकाबला

Report Times

कनाडा में फिर भारतीय जश्न में खलल, दिवाली पर भिड़े खालिस्तानी समर्थक

Report Times

चिड़ावा : नेमानियों के कुएं के पास विराजे हैं शिव, हनुमान और भगवती

Report Times

Leave a Comment