Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिविदेश

ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में सबसे आगे ऋषि सुनक

REPORT TIMES

Advertisement

ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन की जगह लेने की होड़ में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों में दूसरे दौर की वोटिंग में भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने बाजी मारी है। उन्हें सर्वाधिक 101 सांसदों ने वोट दिया। इसके साथ ही उन्होंने दूसरे दौर की वोटिंग में भी जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही सुनक पीएम की रेस में एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। दूसरी ओर, अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन सबसे कम 27 मतों के साथ पीएम की रेस से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

बोरिस जॉनसन की सरकार में वित्त मंत्री रहे ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों की वोटिंग के दूसरे दौर में भी उन्हें सबसे ज्यादा वोट मिले। उन्हें सर्वाधिक 101 सांसदों ने वोट दिया। उनके बाद पेनी मोडोर्ट 83 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। उधर, अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन को सबसे कम 27 मत प्राप्त हुए, वो पीएम की रेस से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

Advertisement

इससे पहले बोरिस जॉनसन को पार्टी के नेता और ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में बदलने की प्रक्रिया में कंजर्वेटिव सांसदों के बीच मतदान का दूसरा दौर सुबह 11.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू हुआ। सांसदों के पास अपना मत डालने के लिए दोपहर 1.30 बजे तक का समय था।

Advertisement

ऋषि सुनक ने बुधवार को भी पहले दौर की वोटिंग में सर्वाधिक वोट पाए थे। उन्हें 88 वोट मिले थे। पहले दौर की वोटिंग में पूर्व विदेश मंत्री जेरेमी हंट को सबसे कम 30 वोट मिले और वो भी रेस से बाहर हो चुके हैं। गौरतलब है कि पीएम की रेस में अभी 6 उम्मीदवार बचे हैं। हर दौर की वोटिंग के साथ एक उम्मीदवार सबसे कम वोटिंग के साथ रेस से बाहर होगा और आखिर में दो उम्मीदवार बचेंगे। जिनमें से देश का नया पीएम चुना जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

बॉयफ्रेंड के साथ भागी बेटी तो पिता ने छपवाया शोक संदेश, कहा- वो मेरे लिए मर चुकी, आप लोग मृत्यु भोज में आएं

Report Times

कतर में फंसे 8 पूर्व नौसैनिकों के लिए क्या कर रही भारत सरकार? नेवी चीफ ने बता दिया

Report Times

चिड़ावा : हर कोई रंगों में सराबोर, एक-दूसरे को दे रहे शुभकामना

Report Times

Leave a Comment