Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करेगी शिवसेना: संजय राउत

REPORT TIMES

Advertisement

शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि पार्टी विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए, शिवसेना द्रौपदी मुर्मू को “भावना” से समर्थन देगी क्योंकि सुश्री मुर्मू एक आदिवासी महिला हैं और महाराष्ट्र काफी हद तक आदिवासी है।

Advertisement

एएनआई से बात करते हुए, श्री राउत ने कहा, “द्रौपदी मुर्मू एक महिला हैं .. आदिवासी समाज से संबंधित हैं। द्रौपदी मुर्मू के बारे में भी भावनाएं हैं, इसलिए शिवसेना के अध्यक्ष ने मुर्मू को उम्मीदवार के रूप में समर्थन देने की बात कही है, जबकि शिवसेना अपने उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी।

Advertisement

Advertisement

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने के तुरंत बाद, विपक्षी दलों की बैठक उपराष्ट्रपति के लिए विपक्ष के उम्मीदवार को तय करने के लिए आयोजित की गई थी।

Advertisement

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बैठक को मिस कर दिया।

Advertisement

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीआई (एम), तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस), राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), शिवसेना, कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) सहित 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने मि. पवार के आवास और उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मार्गरेट अल्वा को विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने का फैसला किया।

Advertisement

पवार ने कहा, “ममता बनर्जी ऑन-बोर्ड बैठक में व्यस्त थीं, जिसके कारण वह बैठक में शामिल नहीं हो सकीं, लेकिन मैं उनके संपर्क में हूं और बात आज से पहले हुई है।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

लाडो रेखा कुमावत पुत्री दलीप कुमार की घोड़ी पर बैठाकर धूमधाम से निकाली बिंदोरी

Report Times

गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां सितंबर, 2025 तक बुनियादी वित्तीय सेवा समाधान लागू करेंगी: आरबआई

Report Times

भाजपा के राहुल नारवेकर – पहली बार विधायक बने और नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए

Report Times

Leave a Comment