Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

हमारे नागरिकों के लिए आशा की किरण”: द्रौपदी मुर्मू पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी। “भारत इतिहास लिखता है,” पीएम मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के बाद ट्वीट किया – अब भारत के पहले आदिवासी राष्ट्रपति – ने संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराया।
“ऐसे समय में जब 1.3 अरब भारतीय आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, पूर्वी भारत के एक दूरदराज के हिस्से में पैदा हुए आदिवासी समुदाय से आने वाली भारत की बेटी को हमारा राष्ट्रपति चुना गया है। इस उपलब्धि पर द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई,” पीएम मोदी ट्वीट किया।

पीएम मोदी ने कहा, “द्रौपदी मुर्मू जी का जीवन, उनके शुरुआती संघर्ष, उनकी समृद्ध सेवा और उनकी अनुकरणीय सफलता प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करती है। वह हमारे नागरिकों, विशेष रूप से गरीबों, हाशिए पर और दलितों के लिए आशा की किरण बनकर उभरी हैं।”
निर्वाचित राष्ट्रपति मुर्मू ने ओडिशा में एक पार्षद के रूप में सार्वजनिक जीवन शुरू किया और इतिहास में भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और इस पद पर दूसरी महिला के रूप में लिखा जाएगा। झारखंड के पूर्व राज्यपाल ने श्री सिन्हा पर आसान जीत हासिल की।
उन्हें गहरा आध्यात्मिक और ब्रह्म कुमारियों की ध्यान तकनीकों की गहरी अभ्यासी माना जाता है, एक आंदोलन जिसे उन्होंने 2009 और 2015 के बीच छह वर्षों में अपने पति, दो बेटों, मां और भाई को खोने के बाद अपनाया था।
पीएम मोदी ने कहा, “द्रौपदी मुर्मू जी एक उत्कृष्ट विधायक और मंत्री रही हैं। झारखंड के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल शानदार रहा है। मुझे यकीन है कि वह एक उत्कृष्ट राष्ट्रपति होंगी जो सामने से नेतृत्व करेंगी और भारत की विकास यात्रा को मजबूत करेंगी।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

टोल वसूली अवधि को 21 जून तक बढ़ाया, लालचौक में धरना जारी

Report Times

परीक्षा रद्द होने पर 26 लाख स्टूडेंस को मुआवजे की मांग बुद्धि का दीवालियापन, सीएम गहलोत का विपक्ष के बहाने पायलट पर हमला

Report Times

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी रीट एग्जाम डेट 2022 को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है

Report Times

Leave a Comment