Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेश

सीबीएसई के 12वीं का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

REPORT TIMES

Advertisement

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट (CBSE 12th Result Declared) की घोषणा कर दी है। एजुकेशन मिनिस्टर ने भी कहा था कि रिजल्ट में देरी नहीं होगी और समय से सीबीएसई का फाइनल परिणाम जारी कर दिया जाएगा। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि समय-समय पर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in चेक करते रहें। छात्र ध्यान दें कि रिजल्ट (CBSE Result 2022) देखते समय एडमिट कार्ड अपने पास रखें क्योंकि रोल नंबर और स्कूल कोड की मदद से ही छात्र अपना स्कोरकार्ड देख पाएंगे।

Advertisement

बोर्ड ने छात्रों की सहूलियत के लिए वेबसाइट के साथ- साथ एसएमएस से भी रिजल्ट देखने की सुविधा प्रदान की है। यदि आपका इंटरनेट काम नहीं कर रहा है तो बस कुछ आसान स्टेप्स की मदद से स्कोरकार्ड देखा जा सकेगा। नीचे उन स्टेप्स की जानकारी दी गई है।

Advertisement

Advertisement

CBSE Term 2 Result 2022 रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स की लें मदद

Advertisement

स्टेप 1- छात्र रिजल्ट के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल पर cbse10/12 <rollno> <admitcardID> फॉर्मेट में एक मैसेज टाइप करें।
स्टेप 2– अब टाइप किए हुए मैसेज को 7738299899 पर भेज दें।
स्टेप 3- ऐसा करने से आपकी स्क्रीन पर परिणाम आ जाएगा।

Advertisement

2021 में बोर्ड ने कोरोना के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट (CBSE Board Result 2022) जारी कर दिया था। इस बार दो टर्म में बोर्ड की परीक्षा आयोजित की गई। टर्म 1 का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया गया है और अब फाइनल रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में हिस्ट्रीशीटर की हत्या की फिराक में आए लॉरेंस बिश्नोई, रोहित गोदारा व विक्रम गुर्जर उर्फ विक्रम बामरडा गैंग के दो गुर्गे, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

Report Times

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में बीजेपी करेगी बैठक

Report Times

चिड़ावा : विधायक ने डीएलबी से मांगी फायरब्रिगेड

Report Times

Leave a Comment