Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशसोशल-वायरल

फोन निर्माता वीवो लॉन्ड्रिंग में शामिल, बैंक अकाउंट शो: जांच एजेंसी

REPORT TIMES

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय में दावा किया है कि एजेंसी द्वारा जब्त किए गए चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के बैंक खाते कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल हैं और इसे वित्तीय प्रणाली को अस्थिर करने के प्रयास के रूप में अंजाम दिया गया है। देश का।
ईडी ने तर्क दिया कि कंपनी द्वारा कथित रूप से किया गया वर्तमान अपराध “मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध है जो एक जघन्य आर्थिक अपराध है”।

Advertisement

एजेंसी ने न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा के निर्देशों के अनुसरण में दायर एक हलफनामे में यह तर्क दिया, जिसमें वीवो की एक याचिका पर ईडी से जवाब मांगा गया था, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में उसके विभिन्न बैंक खातों को फ्रीज करने के आदेश को रद्द करने की मांग की गई थी।

कोर्ट इस मामले में 28 जुलाई को सुनवाई करेगी।

Advertisement

ईडी ने कहा, “आगे यह प्रस्तुत किया जाता है कि प्रतिवादी द्वारा जब्त किए गए बैंक खाते स्पष्ट रूप से मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल हैं”।

Advertisement

ईडी ने कहा, “… वर्तमान मामला केवल आर्थिक अपराध का मामला नहीं है, बल्कि देश की वित्तीय प्रणाली को अस्थिर करने और देश की अखंडता और संप्रभुता को खतरे में डालने के प्रयास के रूप में किया गया है।” हलफनामा।

Advertisement

एजेंसी ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 17 के तहत बैंक खातों की तलाशी और जब्ती या फ्रीज करने से पहले कोई नोटिस या संचार देने की आवश्यकता नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

नहर की मांग को लेकर आंदोलन जारी : गांवों में दिए जा रहे धरने, मांग नहीं माने जाने पर आंदोलन होगा तेज

Report Times

Rajasthan Board 10वीं 12वीं का एडमिट कार्ड जारी! जानिए कहां मिलेगा RBSE Hall Ticket

Report Times

मेडिकल स्टोर पर अवैध दवाओं की बिक्री:ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद किए, औषधि नियंत्रक विभाग की कार्रवाई

Report Times

Leave a Comment