Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीति

कांग्रेस के बड़े विरोध अगले सप्ताह में, “पीएम हाउस घेराव”, मार्च टू रायसीना

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस 5 अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बड़े पैमाने पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी अपने बड़े विरोध के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन और “प्रधानमंत्री हाउस घेराव” तक मार्च निकालने की योजना बना रही है।
कार्यसमिति के सदस्य – कांग्रेस के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय – और पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के घर का घेराव करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
संसद के दोनों सदनों – लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य – “चलो राष्ट्रपति भवन” मार्च करेंगे, और राज्यों में, पार्टी “राजभवन घेराव” का आयोजन करेगी, जिसमें सभी विधायक, एमएलसी, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने और सामूहिक गिरफ्तारी की उम्मीद है।

ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इस सप्ताह दोनों सदनों में इस मुद्दे पर कई व्यवधान देखे गए, जिससे कार्यवाही लगभग समाप्त हो गई। लोकसभा में सोमवार को महंगाई पर बहस होने की संभावना है, उसके बाद मंगलवार को राज्यसभा में।
विपक्ष 18 जुलाई को सत्र की शुरुआत से ही दोनों सदनों में बढ़ती कीमतों और जीएसटी का मुद्दा उठा रहा है।
ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक कांग्रेस के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने प्रखंड या जिला मुख्यालय में सामूहिक गिरफ्तारी के लिए विरोध प्रदर्शन करने को कहा गया है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

खराब मौसम के बीच पहलगाम मार्ग से अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई

Report Times

सात मामले पर एसडीएम ने की सुनवाई

Report Times

55 साल की महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की बूढ़े पति की हत्या, पुलिस ने कॉल डिटेल से किया खुलासा

Report Times

Leave a Comment