Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

पूर्व उम्मीदवार के रूप में ऋषि सनक अभियान को झटका शीर्ष पद के लिए लिज़ ट्रस का समर्थन

REPORT TIMES

Advertisement

कंजरवेटिव पार्टी के नेता और अगले ब्रिटिश प्रधान मंत्री चुने जाने के लिए ऋषि सनक के अभियान को शनिवार को उस समय झटका लगा जब एक पूर्व उम्मीदवार ने अपने प्रतिद्वंद्वी विदेश सचिव लिज़ ट्रस का समर्थन किया।
टोरी बैकबेंचर और कॉमन्स फॉरेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष टॉम तुगेंदत, जो इस महीने की शुरुआत में दौड़ से बाहर होने से पहले शुरुआती शॉर्टलिस्ट में थे, ने कहा कि उन्होंने तत्काल कर कटौती के अपने वादे के साथ ट्रस के अभियान की पिच को प्राथमिकता दी।
ब्रिटिश सेना में पूर्व सैनिक ने कहा कि उम्मीदवारों को लाइव टीवी डिबेट में आमने-सामने देखने के बाद, “केवल एक ने मुझे आश्वस्त किया है कि वह तैयार है”।

“लिज़ हमेशा देश और विदेश में ब्रिटिश मूल्यों के लिए खड़ी रही हैं। उनके नेतृत्व में, मुझे कोई संदेह नहीं है कि हम इस देश को सुरक्षित और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे।
“विदेश सचिव के रूप में, लिज़ एक बड़े लाभ के साथ शुरुआत कर रही है। वह हमारी आवाज की गिनती कर सकती है,” वे लिखते हैं।
यह एक अन्य टोरी हेवीवेट रक्षा सचिव बेन वालेस के समर्थन का अनुसरण करता है, जिन्होंने लिज़ ट्रस के पीछे भी अपना समर्थन फेंक दिया – उन्हें “प्रामाणिक, ईमानदार और अनुभवी” बताया।
ऋषि सनक शुरू में अपनी पार्टी के सहयोगियों के मतपत्रों की दौड़ में सबसे आगे थे, उन्होंने पहले कुछ दौर के मतदान में सांसदों का सबसे अधिक समर्थन हासिल किया। लेकिन तब से, विजेता को वोट देने वाली टोरी सदस्यता के बीच मतदान ने दिखाया है कि ट्रस अधिक लोकप्रिय है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा भगवा पार्टी हिंदू देवताओं की संरक्षक नहीं है

Report Times

मामले, 24 घंटे में 1335 नए केस, 52 लोगों की मौत

Report Times

निजी स्कूल को छात्रों को ‘लूटने’ नहीं देंगे : पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस

Report Times

Leave a Comment