Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थान

अध्यक्ष पद पर अंधेरे में कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- कोई नहीं जानता क्या फैसला होगा

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस में अध्यक्ष पद पर अभी पार्टी में एक राय नहीं बन पाई है। साफ है कि कांग्रेस पार्टी अपने अध्यक्ष को लेकर अभी भी अंधेरे में ही है। अटकलों का बाजार गर्म है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनने का ऑफर मिला है। उन्होंने इस दावों को खारिज किया और कहा कि कोई नहीं जानता क्या फैसला होने वाला है। दरअसल, गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से यह चर्चा शुरू हो गई थी कि दोनों ने उनके अगले पार्टी अध्यक्ष होने की संभावना पर चर्चा की होगी।

Advertisement

अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, “सोनिया (गांधी) जी चेकअप के लिए विदेश गई हैं। (के सी) वेणुगोपाल जी और मैंने कल उनसे शिष्टाचार भेंट की, जब हम गुजरात जा रहे थे।” उनके कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, “मीडिया में यह लंबे समय से चल रहा है। आप इसके बारे में बात करते रहते हैं। कोई नहीं जानता कि क्या फैसला होने वाला है।”

Advertisement

Advertisement

दो जिम्मेदारियों पर फोकस हूं
दिग्गज कांग्रेसी नेता ने कहा कि वह उन्हें दी गई दो जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं – आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक और राजस्थान के मुख्यमंत्री। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके प्रयास राजस्थान में कांग्रेस सरकार को फिर से सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किए गए थे।

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पर कोई टिप्पणी नहीं
पार्टी अध्यक्ष पद के सवाल पर पत्रकारों के दबाव में गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा, “क्या किसी ने आपको एआईसीसी में जानकारी दी है, किसी ने ऐसा नहीं किया है। मीडिया अटकलें लगाता रहता है जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता, न तो आप और न ही मैं इस पर टिप्पणी कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ मेडिकल चेकअप के लिए निकल गए हैं। उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं।

Advertisement

इससे पहले, अहमदाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, गहलोत ने कहा था कि वह मीडिया से पार्टी अध्यक्ष पद के बारे में बात सुन रहे थे और इसके बारे में नहीं जानते थे। उन्होंने आज सुबह संवाददाताओं से कहा, “मैं उन कर्तव्यों को पूरा कर रहा हूं जो मुझे सौंपे गए हैं।”

Advertisement

गैर कांग्रेसियों में इन नामों पर चर्चा
गैर-गांधी अध्यक्ष होने की स्थिति में गहलोत, कमलनाथ, केसी वेणुगोपाल, मीरा कुमार और कुमारी शैलजा के नाम चर्चा में हैं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी), पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों के सटीक कार्यक्रम को मंजूरी देने के लिए रविवार को एक बैठक करेगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

Advertisement

नहीं मान रहे राहुल गांधी
अशोक गहलोत सहित कई नेता सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी को फिर से पार्टी प्रमुख बनने के लिए राजी हैं। हालांकि इस मुद्दे पर अनिश्चितता और सस्पेंस बरकरार है। पार्टी के कई अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं कि वह एआईसीसी अध्यक्ष नहीं रहना चाहते।

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्याम दिवानी मंडल का फागोत्सव : संगठन से जुड़ी महिलाओं ने फूलों से कान्हा संग खेली होली

Report Times

बंजर जमीन पर कमल खिलाने का प्लान, बीजेपी ने कांग्रेस के गढ़ में उतारे मोदी के ‘सिपाही’

Report Times

प्रदेश के 97% स्कूलों में शौचालय, लेकिन 26% में पानी कनेक्शन ही नहीं

Report Times

Leave a Comment