Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

राजस्थान छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान शुरू, कल आएंगे नतीजे

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों के लिए आज मतदान शुरू हो गया है। रिजल्ट कल आएगा। राजस्थान विवि से एनएसयूआई से रितु बराला, एबीवीवी से नरेंद्र यादव और निर्दलीय प्रत्याशी निहारिका जोरवाल के बीच मुकाबला होने के आसार है। प्रदेश की यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में दो साल बाद छात्रसंघ चुनावों  के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। प्रदेश के करीब 15 यूनिवर्सिटी और 452 सरकारी कॉलेजों के करीब 6 लाख मतदाता इसमें भाग लेंगे। मतदान दोपहर 1 बजे तक होगा। वोटिंग की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड के साथ खुद का परिचय प्रमाण पत्र भी लाना होगा। वोटिंग कार्ड नकली या अवैध पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बार राजस्थान यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में है। इनमें एबीवीपी के नरेंद्र यादव, एनएसयूआई की रितु बराला, निर्दलीय निर्मल चौधरी, निहारिका जोरवाल, प्रताप भानू मीणा औैर हितेश्वर बैरवा इस पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

राजस्थान विश्वविद्यालय में 91 मतदान केंद्र बनाए

Advertisement

मतदान को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कने बढ़ी हुई हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय मतदान के लिए प्रशासन की ओर से 91 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें से विश्वविद्यालय कैम्पस में होने वाले मतदान के लिए 24 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, तो वहीं संघटक कॉलेजों में 67 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 27 अगस्त को होने वाली मतगणना के लिए राविवि प्रशासन की ओर से 107 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही मतदान और मतगणना के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करीब 1 हजार पुलिस जवानों का जाप्ता तैनात रहेगा. मतगणना के तुरंत बाद जीते हुए प्रत्याशियों को शपथ दिलाई जाएगी।

Advertisement

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Advertisement

राजस्थान विवि में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। किसी प्रकार के अप्रिय हालात से निपटने के लिए माकूल व्यवस्थाएं की गई है। राजस्थान विवि में नामांकन दाखिल करने के दिन भी अप्रिय हालात हो गए थे। पुलिस को छात्रों पर लाठीचार्ज करना पड़ा था। एबीवीवी के करीब आधार दर्जन छात्र घायल हो गए थे। एक ुपुलिस कर्मी को भी चोट आई थी। किसी भी तरह की अफरा तफरी को रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए गए है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर पदों पर निकली हैं भर्तियां, 30 जून तक करें आवेदन

Report Times

कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान

Report Times

गैंगस्टर्स पर NIA का बड़ा एक्शन, 6 राज्यों के 51 ठिकानों पर रेड, अर्शदीप का सहयोगी अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment