Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल बुलाई कैबिनेट की बैठक

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल शनिवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कैबिनेट सचिवालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार कल शनिवार को शाम 5 बजे मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसके बाद 5.45 पर मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। कैबिनेट के बैठक में कैबिनेट मंत्रियों के शामिल होने के आसार है। कैबिनेट की बैठक का औपचारिक एजेंडा जारी नहीं किया गया है। मान जा रहा है कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है। गहलोत सरकार के 4 साल का कार्यकाल दिसंबर में पूरा हो रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार अपने कार्यकाल को सेलिब्रेट करने के लिए कई बड़े आयोजन भी कर सकती है। ऐसे में सरकार के 4 साल के कार्यकाल की वर्षगांठ से कुछ माह पहले होने वाला यह मानसून सत्र काफी महत्वपूर्ण होगा। माना जा रहा है कि इस सत्र के दौरान सरकार कई ऐसे महत्वपूर्ण विधेयक पास करना चाहेगी। जिसे आगामी दिनों में सियासी रूप से भुनाकर राजनीतिक लाभ लिया जा सके। कैबिनट की बैठक में आधा दर्जन एजेंडो पर मुहर लग सकती है।

Advertisement

Advertisement

मानसून सत्र 19 सितंबर से शुरू

Advertisement

राजस्थान विधानसभा का मानसून सत्र 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सरकार और विधानसभा स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बताया जा रहा है की यह विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक होगी। बैठक में कई नए विधेयक पास होने की भी संभावना जताई जा रही है। विधानसभा सत्र को लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Advertisement

विधानसभा की कार्यवाही  28 मार्च को स्थगित कर दी गई थी 

Advertisement

इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही  28 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। बताया जा रहा है आगामी विधानसभा सत्र काफी हंगामेदार रहेगा क्योंकि अगला वर्ष चुनावी वर्ष है लिहाजा मौजूदा विधानसभा सत्र में ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी तकरार विभिन्न मसलों पर देखने को मिल सकती है. वहीं प्रदेश सरकार आने वाले विधानसभा सत्र में कई विधेयक पारित करने के लिए रख सकती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आजादी  के अमृत महोत्सव के तहत 75 दिन का निःशुल्क वैक्सीनेशन अभियान

Report Times

नहीं खत्म होगी दिल्ली में ‘अधिकार’ की जंग? जानिए वो 5 पॉइंट जिन पर फंसेगा पेंच

Report Times

राम-राम नहीं बोलने की सजा! दबंग ने दलित को किडनैप किया फिर पीटा

Report Times

Leave a Comment