Report Times
latestOtherजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

आजाद के घर पर जी-23 नेताओं की मीटिंग,CWD की कल बैठक होगी

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की रविवार को बैठक होगी, जिसमें पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों पर फैसला होगा। इससे पहले कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी आजाद के आवास पर जी-23 ग्रुप के मेंबर्स की बैठक हुई है। जानकारी के अनुसार, आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा देकर 51 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया था।

Advertisement

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे से एक दिन बाद जी-23 सदस्यों ने आजाद के आवास पर मीटिंग की है। जानकारी के अनुसार, बैठक आजाद के बुलावे पर की गई। हालांकि बैठक में किस बात पर चर्चा हुई यह पता नहीं लग पाया है। कल यानी रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होनी है जिसमें, कांग्रेस ने अगले अध्यक्ष के चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है।

Advertisement

इससे पहले आजाद ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को लिखे पांच पन्नों का पत्र भेजकर इस्तीफा दिया। उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं की तीखी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया था कि सोनिया गांधी नाममात्र की अध्यक्ष हैं, जबकि सारे फैसले राहुल गांधी और उनके पीए-गार्ड ले रहे हैं। आजाद के आरोपों पर कांग्रेस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी और उन पर निजी हमले किए।

Advertisement

Advertisement
सीडब्ल्यूसी बैठक में क्या
कांग्रेस पार्टी के लिए 28 अगस्त का दिन काफी अहम है। साल 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी छोड़ दी थी। उसके बाद से उन्हें मनाने के लाख दावे किए गए लेकिन, उन्होने अध्यक्ष पर फिर आना स्वीकार नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार, राहुल अभी भी ना पर अडिग हैं। ऐसे में कल होने वाली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीफ पर फैसला लिया जा सकता है। कांग्रेस नेताओं ने अपने बयानों से साफ किया है कि वो गांधी फैमिली से बाहर किसी को अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के नेताओं की इकलौती चॉइस है। उन्हें हां बोलना ही होगा।
जी-23 बैठक के मायने
उधर, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से एक दिन पहले आजाद के घर पर जी-23 मेंबर्स का जुटना कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं है। आजाद के बुलावे पर असंतुष्ट ग्रुप बैठक के लिए इकट्ठा हुआ है। यह पता नहीं लग सका है कि बैठक में किस बात पर चर्चा होनी है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि आजाद अब जम्मू कश्मीर की राजनीति पर फोकस करना चाहते हैं। जल्द अपनी नई पार्टी का वो ऐलान कर चुके हैं।
Advertisement

Related posts

जम्मू कश्मीर की होनहार बेटी पैरा तीरंदाज शीतल देवी को मिला अर्जुन अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

Report Times

‘सरकार, अब मैं अब बूढ़ा हो गया हूं’, कहानी उस डीपी यादव की जो कभी थे नेताजी की पहचान

Report Times

भोलेनाथ यहां बिराजे अपने आराध्य के समीप

Report Times

Leave a Comment