Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में अब लाल बत्ती पर रुकेंगे CM, वीआईपी ट्रैफिक प्रोटोकॉल किया खत्म

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने पूरे राजस्थान में वीवीआईपी ट्रैफिक प्रोटोकॉल को खत्म कर दिया है. इसका मतलब है कि अब मुख्यमंत्री खुद भी आम आदमी की तरह ही ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे. उनके लिए ट्रैफिक में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. राजस्थान सरकार के इस फैसले के बाद अब वीवीआईपी मूवमेंट की वजह से आम लोगों को होने वाली परेशानी निजात मिलेगी. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने खुद ही वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक प्रोटोकॉल को खत्म करने का फैसला किया है. वीवीआईपी मूवमेंट की वजह से अक्सर यह देखा जाता है कि ट्रैफिक जाम की वजह से एंबुलेंस फंसी रह जाती हैं, जिसकी वजह से मरीजों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Advertisement

Advertisement

ट्रैफिक में बदलाव की वजह से आम लोगों को होने वाली परेशानी और चीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने वीवीआईपी ट्रैफिक प्रोटोकॉल को खत्म करने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने फैसला लेने के बाद डीजीपी को निर्देश दे दिया है. इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री समेत सभी नेता और मंत्रियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा.

Advertisement

दरअसल, पिछले साल के आखिरी में राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद बीजेपी ने भजनलाल शर्मा को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया है. बतौर मुख्यमंत्री राज्य की कमान संभालने के बाद से भजनलाल शर्मा अब तक कई बड़े फैसले ले चुके हैं. सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद भजनलाल शर्मा ने तीन बड़े फैसले लिए थे.

Advertisement

इन तीन फैसले में राजस्थान पेपर लीक मामले में एसआईटी गठित करने और राज्य में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन और केंद्र की योजनाओं के लिए कमेटी बनाने का काम किया था. इन तीनों फैसलों को इसलिए अहम माना गया क्योंकि ये सीधे तौर पर जनता से जुड़े हुए मुद्दे हैं. पेपर लीक की वजह से हजारों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया था. दूसरी ओर राज्य में गैंगस्टरों पर लगाम लगाने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन भी आम लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से काफी अहम था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

12वीं रिजल्ट जारी, 87.33% स्टूडेंट्स हुए पास, ऐसे करें चेक

Report Times

सचिन पायलट को CM बनाने की चर्चा पर लगा ब्रेक! क्या जाट मुख्यमंत्री की मांग है अशोक गहलोत की नई चाल?

Report Times

राजस्थान: मुख्यमंत्री भजन लाल की बड़ी सौगात, 230 करोड़ की लागत से 1.38 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

Report Times

Leave a Comment