Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी करीब 1300 वोटों से चुनाव जीत गए है, मंत्री की बेटी को चुनावी शिकस्त दी

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्‍थान में विभिन्न विश्वविद्यालयों और उनसे संबद्ध कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनावों के तेजी से परिणाम आने शुरू हो गए हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी में काफी उतार-चढ़ाव के बाद निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी करीब 1300 वोटों से चुनाव जीत गए है।  निर्मल चौधरी को टक्कर दे रही मंत्री की बेटी निहारिका जोरवाल पिछड़ गई है। आरयू में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। निहारिका जोरवाल को एनएसयूआई ने टिकट नहीं दिया तो उन्होनें बागी होकर चुनाव लड़ा है। एनएसयूआई और एबीवीपी तीसरे और चौथे नंबर पर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि छात्र संघ चुनावों के लिए मतदान शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ था। कोविड-19 महामारी के कारण राज्‍य में छात्र संघ चुनाव दो साल के अंतराल के बाद हुए हैं।  निर्मल चौधरी को 4043 मत मिले हैं।

Advertisement

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर ABVP का कब्जा

Advertisement

उदयपुर में छात्रसंघ चुनाव मतगणना मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय व चार संगठक कॉलेजों में मतगणना पूरी हो गई है. उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर एबीवीपी ने कब्जा कर लिया है. एबीवीपी के पूरे पैनल ने जीत दर्ज की है. एबीपीपी का अध्यक्ष पद प्रत्याशी कुलदीप सिंह 1165 वोटों से जीते. सुखाड़िया यूनिवर्सिटी पर चौथी बार लगातार एबीवीपी का कब्जा हुआ है। उपाध्यक्ष पद पर ABVP की विष्णु रेबारी ने जीत हासिल की है. महासचिव पद पर कपीश जैन से जीत दर्ज की. वहीं, अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के कुलदीप सिंह आगे चल रहे हैं. वहीं, विधि महाविद्यालय में संजय कुमार वैष्णव को 44 वोटों से जीत मिली है. उपाध्यक्ष पद पर हरीश कुमार मेनारिया निर्विरोध, महासचिव पद पर इशान शर्मा 198 वोटों से जीते हैं. संयुक्त सचिव पद पर साक्षी झाला निर्विरोध जीती है।

Advertisement

Advertisement

मंत्री मुरारी लाल मीना की बेटी को हराया 

Advertisement

जयपुर स्थित राजस्‍थान व‍िश्‍वव‍िद्यालय के छात्र संघ चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच है. राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई से रितु बराला, एबीवीपी से नरेंद्र यादव, निर्दलीय निहारिका जोरवाल, निर्मल चौधरी, प्रतापभानु मीणा और हितेश्वर बैरवा चुनाव मैदान में हैं. निहारिका राज्‍य सरकार में मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी हैं. वह एनएसयूआई का टिकट न मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरी हैं।

Advertisement

भरतपुर और  एमडीएस विवि में एबीवीपी जीती 

Advertisement

भरतपुर में महाराज सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के हितेश फौजदार को विजयी घोषित किया गया है. वहीं अलवर की मत्स्य यूनिवर्सिटी में सबसे पहले रिजल्ट घोषित हुआ है. यहां निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्र गुर्जर को विजेता घोषित किया गया है. बांसवाड़ा के गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी के केंद्रीय छात्रसंघ चुनाव में ABVP के प्रत्याशी सुनील सुरावत ने ST/SC व NSUI गठबंधन के उम्मीदवार भगवतीलाल कटारा को हराकर मैदान जीता है। वहीं महाराजा कॉलेज में संदीप गुर्जर- अध्यक्ष, गोविंद सिंह- उपाध्यक्ष, सार्थक- महासचिव, अतुल शर्मा- संयुक्त सचिव बने हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी 5 इयर लॉ में अभय चौधरी- अध्यक्ष, अंकित जिंदल- महासचिव, मनजीत चौहान- उपाध्यक्ष, तनु जिंदल- संयुक्त सचिव पद पर विजयी रहे. इसके साथ ही जयपुर कॉमर्स कॉलेज में आदित्य शर्मा, अध्यक्ष, आशीष महावर, उपाध्यक्ष, विशेष चंदोलिया, महासचिव, विजय शर्मा, संयुक्त सचिव बने हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री की रेस में गहलोत या कोई और…? कांग्रेस के सीनियर नेता बोले- पहले जीतने तो दो…

Report Times

राजस्थान में चरम पर पहुंची ठंड, 22 जिलों में शीतलहर; 19 जनवरी के बाद मिल सकती है राहत

Report Times

सुपर 4 के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

Report Times

Leave a Comment