Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

सुपर-4 में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया, हॉन्ग कॉन्ग से होगी भिड़ंत; 7 बजे होगा टॉस

REPORT TIMES

Advertisement

पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के दूसरे और आखिरी लीग मैच में बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ टीम संयोजन में बदलाव कर सकती है। केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों के लिए यह लय में लौटने का सुनहरा मौका भी होगा। रोहित शर्मा की टीम के लिए ग्रुप ए का यह मैच नेट अभ्यास से अधिक नहीं होगा, क्योंकि हांगकांग की टीम में भारत और पाकिस्तान मूल के ही खिलाड़ी हैं, जो इन दोनों देशों की प्रथम श्रेणी टीमों में भी शायद जगह नहीं बना पाते। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान पहले ही सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुका है, जबकि भारत एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक मैच जीता है। पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका का जीत का खाता नहीं खुला है।

Advertisement

 हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान निजाकत खान 2022 में अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीन अर्द्धशतक जड़ चुके हैं। निजाकत ने एशिया कप 2018 के भारत बनाम हांग कांग मैच में भी 92 रनों की दमदार पारी खेली थी, जहां उनकी टीम भारत पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से सिर्फ 26 रन से दूर रह गई थी। हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान इस बार खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए संकट पैदा कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement

हांगकांग ने क्वालीफायर में अपने तीनों मैच जीते और वह छह अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर रहा। उसने तीसरी बार एशिया कप में जगह बनाई है। इससे पहले वह 2008, 2018 में भी इस प्रतियोगिता का हिस्सा था। यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हांगकांग 31 अगस्त को भारत और दो सितंबर को पाकिस्तान का सामना करेगा।

Advertisement

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

टीम इंडिया – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान/आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Advertisement

हॉन्ग कॉन्ग- निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला

Advertisement

भारत और हांग कांग जब 2008 में पहली बार एशिया कप के एकदिवसीय प्रारूप में आमने-सामने आये थे तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन बनाये थे, और इसके बाद हांग कांग को मात्र 118 रन पर ऑलआउट कर दिया था। अब दोनों देश एशिया कप 2022 में पहली बार टी20 प्रारूप में मुकाबला करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विवेकानन्द स्कूल की छात्रा का राज्य स्तर पर चयन

Report Times

पेयजल सप्लाई लाइन में वॉल लगाने का विरोध , वार्ड 13 स्थित आदर्श कॉलोनी के पम्प हाउस पर बवाल, पुलिस ने की समझाइस

Report Times

सात मामले पर एसडीएम ने की सुनवाई

Report Times

Leave a Comment