Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति समर्थकों का कर रही थीं अभिवादन, एक ने सिर पर तान दी बंदूक बाल-बाल बचीं

REPORT TIMES

Advertisement

अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर जानलेवा हमले की कोशिश में बाल-बाल बच गईं। गोलियों से भरी हुई बंदूक लेकर एक व्यक्ति ने गुरुवार को उन्हें गोली मारने का प्रयास किया, लेकिन बंदूक नहीं चली। राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने बताया, ‘एक व्यक्ति ने उनके सिर पर बंदूक तान दी थी और उसने ट्रिगर भी खींच लिया। सौभाग्य रहा कि क्रिस्टीना अभी भी जीवित हैं, क्योंकि किसी कारण से बंदूक नहीं चली। बंदूक में कुल पांच गोलियां भरी गई थीं। अर्जेंटीना में लोकतंत्र स्थापित होने के बाद इस तरह की यह सबसे गंभीर घटना है।’ मालूम हो कि उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर ट्रायल चल रहा है। इसे लेकर उनके समर्थक और विरोधी आमने-सामने खड़े नजर आते हैं। उपराष्ट्रपति पर हमले की कोशिश जब की गई, उस वक्त उनके घर के बार सैकड़ों समर्थक जमा थे। हमले का यह प्रयास अर्जेंटीना और उस क्षेत्र के आसपास बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच हुआ है।

Advertisement

Advertisement

घटना का वीडियो फुटेज आया सामने
घटना का वीडियो फुटेज भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति उनके सिर पर पिस्तौल तान देता है, जब वह समर्थकों का अभिवादन कर रही होती हैं। हमलावर की पहचान ब्राजील के मूल निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है। जांच अधिकारियों ने उसका नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। वारदात के तुरंत बाद ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और हथियार जब्त कर लिया गया।

Advertisement

अर्जेंटीना की 2 बार राष्ट्रपति भी रही हैं फर्नांडीज
फर्नांडीज डी किरचनर अर्जेंटीना की राष्ट्रपति भी रही हैं। उन्होंने 2007 और 2015 के बीच दो कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में काम किया। अर्जेंटीना में उनका राजनीतिक रसूख बहुत दमदार माना जाता है। फिलहाल वह भ्रष्टाचार के मामलों में घिरी हुई हैं। अगर फर्नांडीज को दोषी पाया जाता है तो उन्हें 12 साल की जेल हो सकती है। साथ ही सार्वजनिक कार्यालय से संभावित अयोग्यता का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में गूंजे देशभक्ति के तराने

Report Times

चिड़ावा : सोने की ईंट बताकर ठगी करने वाले पांच शातिर गिरफ्तार

Report Times

सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे, पैकेज्ड पानी बोतल की मांग तीन गुनी

Report Times

Leave a Comment