Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जोधपुर: कुत्ते के लिए मांगी खराब रोटी, ड्राइवर बोला- ये तो बच्चों का मिड डे मील है, हो गया बवाल…

REPORT TIMES 

Advertisement

जोधपुर के एक सरकारी स्कूल में बदबूदार और खराब क्वालिटी के मिड डे मील को लेकर बवाल हो गया. स्कूल के पास वाले इलाके के लोगों ने आरोप लगाया कि स्कूल में मिलने वाला खाना खाने लायक नहीं है. उसमें से बदबू आती है और वही खाना बच्चों को परोसा जाता है. दरसअल, राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील योजना के तहत हर दिन के अनुसार अलग-अलग खाना परोसा जाता है. गुरूवार के दिन उन्हें दाल और रोटी परोसी जाती है. योजना के तहत जब टैक्सी ड्राइवर खाना पहुंचाकर स्कूल से बाहर निकला तो उसने चाय पीने के लिए टैक्सी को साइड में लगा दिया. इस दौरान जब आस-पास के लोगों ने टैक्सी में पड़ा खाना देखा तो भड़क उठे. उन्होंने ड्राइवर से इस खाने के बारे में पूछा तो ड्राइवर ने बताया कि यह खाना मिड डे मील का है. इसे ही स्कूल के बच्चों में बांटा जाता है. उसने बताया कि जो बचा हुआ है उसे अब दूसरे स्कूल में पहुंचाया जा रहा है. ड्राइवर की बात सुनकर लोग आग बबूला हो गए और उसे लेकर पास के सदर पुलिस थाने जा पहुंचे. इलाके के लोगों ने जब इसकी शिकायत स्कूल की प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कहा कि मिड डे मील में जो खाना आया है, उसमें सिर्फ रोटिया खराब हैं. इसके लिए कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. साथ ही आगे बताया कि दाल की क्वालिटी खाने लायक है. इस दौरान इलाके के लोगों और स्कूल स्टाफ के बीच काफी देर तक तू-तू, मैं-मैं हुई.

Advertisement

Advertisement

टैक्सी ड्राइवर ने क्या बताया?

Advertisement

टैक्सी ड्राइवर शेरू खान ने बताया कि रोजाना 20 से ज्यादा कर्मचारी सुबह तीन बजे उठकर ताजा खाना बनाते हैं. रोटियां मशीन के द्वारा बनाई जाती हैं. यही कारण है कि ये रोटियां हवा लगने से सुख जाती हैं, इसलिए खराब दिखाई दे रही हैं, नहीं तो खाने की क्वालिटी में कोई भी कमी नहीं है.

Advertisement

पुलिस कर रही मामले की जांच

Advertisement

टैक्सी ड्राइवर को पकड़ने वाले सत्यनारायण परिहार ने बताया कि जहां पर यह टैक्सी चालक चाय पीने रुका था वहां पर हलवाई की कई दुकानें हैं. लोगों ने खाने की ओर देखते हुए कहा कि यह खाना जानवरों के खाने लायक भी नहीं है, बच्चे कैसे खाएंगे? लोगों को लगा कि यह खाना बाहर कचरे में फेंकने के लिए आया है. इसके बाद लोगों ने कुत्तों को रोटी खिलाने के लिए ड्राइवर से रोटी मांगी. इस पर ड्राइवर ने कहा, ‘मैं यह खाना मिड डे मील के लिए लेकर आया हूं और एक स्कूल से दूसरे स्कूल लेकर जा रहा हूं.’ इसके बाद लोग थाने शिकायत लेकर पहुंचे, शिकायत दर्ज भी करवाई. अब पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

न्यूज़रीच ने स्टार्टअप स्टेयर्स द्वारा की गई पहल `ग्रोथ एक्सिलरेशन प्रोग्राम विद 4आई’ के अंतर्गत फंड जुटाया.

Report Times

एक महीने पहले करोड़पत‍ि बना था नारायण मूर्त‍ि का पोता, अब हुई 4 करोड़ रुपये की कमाई

Report Times

क्या गहलोत-पायलट में हो गई सुलह? पेपर लीक पर सरकार के फैसले का सचिन गुट ने किया स्वागत

Report Times

Leave a Comment