Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंहैल्थ

कोरोना सैंपलिंग और जांच पर संकट, यूपी में केवल पांच दिन का VTM बचा

REPORT TIMES

Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच पर संकट खड़ा हो गया है। कोरोना टेस्ट के लिए प्रयोग होने वाले रिएजेंट वायरल ट्रांसपोर्ट मीडियम (VTM) की किल्लत हो गई है। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन के सभी मंडलीय वेयर हाउस में सिर्फ तीन लाख यूनिट वीटीएम ही बचा है। फिलहाल रोजाना 60 हजार लोगों की जांच की जा रही है। ऐसे में केवल पांच दिनों का ही वीटीएम बचा है।

Advertisement

Advertisement

उत्तर प्रदेश में कम से कम डेढ़ लाख लोगों की प्रतिदिन कोरोना जांच किए जाने के निर्देश थे लेकिन इससे आधे से भी कम लोगों की प्रतिदिन जांच की जा रही है। आठ अगस्त को महानिदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की ओर से सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) को पत्र लिखकर कम हो रही जांच पर नाराजगी भी जताई गई थी। फिर भी कोरोना टेस्ट की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई।

Advertisement

इसके पीछे वीटीएम की कमी ही मुख्य कारण था। अब वीटीएम की कमी होने के कारण कोरोना जांच पर ही संकट खड़ा हो गया है। अगर जल्द वीटीएम नहीं मंगवाई गई तो जांच के लिए सैंपल भेजना ही मुश्किल हो जाएगा। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन के एमडी बी मुथु कुमारस्वामी का कहना है कि वीटीएम मंगवाई गई है। जांच प्रभावित न हो इसकी पूरी कोशिश की जा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रदूत को राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड के रूप में सराहा गया

Report Times

नौसेना भवन की स्थापना से लेकर अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई दिवस, यहां जानें करेंट अफेयर्स

Report Times

अस्पताल के OT तक कैसे पहुंचा संक्रमण, जिससे चली गई 18 लोगों की आंखों की रोशनी

Report Times

Leave a Comment