Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

सीएम योगी के निर्देश पर यूपी में बड़े पैमाने पर नशे के कारोबारियों पर नकेल, 4060 को किया गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

यूपी में नशे के कारोबारियों के खिलाफ सीएम योगी की मुहिम का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। अलग अलग जिलों में बड़ी पैमाने पर छापेमारी और गिरफ्तारियां हो रही हैं। पिछले हफ्ते शुरू अभियान में बड़ी सफलता भी हाथ लगी है। 5 दिनों 24 से 29 अगस्त तक ही नशे के कारोबार से जुड़े 4060 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान दो करोड़ से 27 लाख से ज्यादा की शराब बरामद की गई है। अवैध शराब का कारोबार करने वाले 54 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही की गई है।  एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार की मानें तो यूपी में नेपाल, बिहार, झारखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान बार्डर से ड्रग्स और शराब लाई जाती है। 24 अगस्त से 29 अगस्त के बीच 675 पैडलर्स को अरेस्ट करके 8.96 करोड़ के मादक पदार्थ बरामद कर लिए। 606 मुकदमे दर्ज किए गए। इनमें 19 पर गैंगस्टर एक्ट में 5 मामले दर्ज किए हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत 14.79 करोड़ कीमत की संपत्ति जब्त की गई  नशे के सौदागारों को लेकर सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाया है। अफसरों संग हुई बैठक में सीएम योगी ने इनके खिलाफ सीधे कार्रवाई का आदेश दिया है। यूपी के ड्रग माफिया के खिलाफ बड़े अभियान का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डीएम व एसपी ड्रग माफिया के यहां छापेमारी का काम शुरू कर दें। इस मामले में लापरवाही बरतने पर जवाबदेही तय होगी। हर थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारी चिन्हित किए जाएं।

Advertisement

Advertisement

सीएम ने कहा कि जहरीली शराब से असमय मृत्यु की कई दुःखद घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। इसके लिए हर जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, डीएसपी, थानाध्यक्ष को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। हुक्का बार का संचालन किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए। बेहतर टीम वर्क के साथ ड्रग माफियाओं के खिलाफ यह प्रदेशव्यापी अतिमहत्वपूर्ण अभियान शनिवार रात से ही बड़े आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाया जाए।

Advertisement

सेंट्रल और स्टेट की नारकोटिक्स टीमों के साथ मिलकर काम करेगी ANTF

Advertisement

यूपी में बनी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के बाराबंकी और गाजीपुर में नारकोटिक्स पुलिस थाने भी खोले जाएंगे। ANTF में केंद्र की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स और डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) के अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर लिया जाएगा। अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध इसकी अगुवाई करेंगे। अभी प्रतिनियुक्ति पर आए अब्दुल हमीद को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का DIG बनाया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

डांगर गांव में मेले का आयोजन

Report Times

’21 सीटों को 100 में बदलने वाला निकम्मा कैसे’ गुढा बोले- पायलट करें राजस्थान की तकदीर का फैसला

Report Times

चिड़ावा : भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय का स्वागत

Report Times

Leave a Comment