Report Times
latestOtherउदयपुरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानसोशल-वायरल

ग्रामीण ओलंपिक में निकली प्रतिभा: कबड्डी में 11 साल के पिंटू ने बड़े-बड़ों को धूल चटाई, खेल मंत्री अशोक चांदना भी तारीफ करने से नहीं रह पाए

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में चल रहे ग्रामीण ओलंपिक में कई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। इसमें खास प्रतिभा उदयपुर के छोटे से गांव भल्लों का गुड़ा का 11 साल का पिंटू है। कबड्डी के मैचों में उसने बड़ों-बड़ों को धूल चटा दी। खेल मंत्री अशोक चांदना भी उसकी तारीफ किए बगैर नहीं रह पाए। पिंटू का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग किया है। पिंटू को अब फ्री ट्रेनिंग का ऑफर मिलने लगा है। पिंटू के दांव और फुर्ती देखने लायक है। भल्लों का गुड़ा गांव में ग्रामीण ओलिंपिक के तहत कबड्डी टूर्नामेंट में पिंटू अपनी कबड्डी टीम के साथ मैदान में उतरा। पिंटू अपनी टीम का कैप्टन है। उसने कबड्डी में ऐसा मैनेजमेंट और खेल दिखाया कि टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया। इस मैच में पिंटू की टीम का मुकाबला उस टीम से था जिसमें 20 से 25 साल उम्र के खिलाड़ी भी थे। बेहद फुर्तीले अंदाज में पिंटू ने बड़े-बड़े धुरंधरों को धूल चटा दी।

Advertisement

Advertisement

मंत्री ने शेयर किया वीडियो
इस मैच का एक वीडियो खेल मंत्री अशोक चांदना ने भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। जिसमें पिंटू ने सेंटर लाइन क्रॉस कर ऐसी रेड मारी कि महज चंद सेकेंड में एक खिलाड़ी को आउट कर पाले से बाहर कर दिया। दूसरे दांव में रेड मारने आए विरोधी टीम के एक खिलाड़ी को पिंटू ने एंकल होल्ड कर लिया और भागने का मौका तक नहीं दिया। मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘राजीव गाँधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में एक छोटे से बच्चे का कबड्डी खेलते हुए यह अद्भुत वीडियो देखकर मन को अत्यंत खुशी मिली, जिसे शब्दों में नही लिखा जा सकता, अब वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश के खिलाड़ी खेल जगत में देश और दुनिया में राजस्थान का नाम रोशन करेंगे।

Advertisement

टीम हारी, लेकिन दिल जीता
ग्रामीण ओलिंपिक के कॉर्डिनेटर और कुराबड़ ब्लॉक गवर्नमेंट स्कूल के पीटीआई गणपत सिंह झाला ने बताया कि पिंटू जितना अच्छा आक्रमक खेलता है, उतना ही अच्छा बचाव भी करता है। ग्रामीण ओलंपिक में पिंटू ने जबरदस्त खेल कौशल दिखाया। पिंटू की टीम विरोधी टीम से सेमिफाइनल में हार जरूर गई, लेकिन पिंटू ने लोगों का दिल जीत लिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘भारत रत्न तो मरे हुए को दिया जाता है’, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा का अजीबो-गरीब बयान

Report Times

MP में खुले में मीट-मछली की बिक्री पर रोक से बिफरीं मायावती, कहा-फैसले पर पुनर्विचार जरूरी

Report Times

दुनिया के किन शहरों में नहीं चलती कोई गाड़ी?

Report Times

Leave a Comment