Report Times
latestOtherजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना प्राथमिकताः आजाद; पहली ही मुलाकात में शानदार प्रतिक्रिया

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को पहली बैठक की और नई पार्टी के मिशन की घोषणा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने, राज्य के नागरिकों की भूमि और रोजगार के अधिकार की सुरक्षा और कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का मुद्दा इसमें महत्वपूर्ण है।
जम्मू के पास सैनिक कॉलोनी में एक सभा में आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नागरिक अपनी नई पार्टी के नाम का सुझाव देंगे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद का जम्मू हवाईअड्डे पर उनके समर्थकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद उन्हें जुलूस में सभा स्थल तक ले जाया गया।

Advertisement

Advertisement

आजाद के साथ मंच पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, कांग्रेस छोड़ने वाले कई पूर्व मंत्री, विधायक और पीडीपी विधायक सैयद बशीर, पूर्व विधायक शोएब नबी लोन उनके समर्थन में थे। आजाद ने उस समय कहा था कि उनकी नई पार्टी जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने, नागरिकों के लिए भूमि और नौकरियों के अधिकार हासिल करने और कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करेगी।
आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस से अपना पांच दशक का नाता तोड़ लिया था। कांग्रेस कंप्यूटर, ट्विटर से नहीं बनी है, बल्कि खून-पसीने से बनी है। हमने कांग्रेस पार्टी बनाई है। मुझे किसी की चिंता नहीं है। मैं घर से कंप्यूटर चलाने वाला नहीं हूं। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वे अपने व्यवहार के कारण आम लोगों से जुड़े हुए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : स्काउट फेलोशिप ने भेंट किए पंखे

Report Times

ईद पर मांगी अमन-चैन की दुआ, देश में खुशहाली की दिली दुआ

Report Times

चिड़ावा: अरड़ावतिया कॉलोनी में खम्भ पर विराजा है शिवलिंग

Report Times

Leave a Comment