Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मशुभारंभ

जल झूलनी एकादशी पर चार मंदिरों में आज निकली भगवान की पालकी यात्रा

REPORT TIMES
चिड़ावा। जल झूलनी एकादशी के मौके पर आज शहर के चार प्रमुख मंदिरों कल्याण राय मंदिर, विवेकानंद चौक के केवलदास रघुनाथ मंदिर, सत्यनारायण मंदिर और स्टेशन के पास स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से भगवान की पालकी यात्रा निकाली गई। पालकी में भगवान के बाल विग्रहों को सजाया गया और विशेष पोशाक में श्रृंगारित भगवान के दर्शनों को रास्तों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।खास बात ये रही कि ये पालकी नगर भ्रमण करते हुए गौशाला रोड स्थित सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पहुंची। यहाँ से भगवान के विग्रहों को ले जाकर भगिनिया जोहड़ में स्नान कराकर लाया गया। इसके बाद भगवान का विधिवत श्रृंगार किया गया।
आखिर में आरती की गई। आरती के बाद पालकियां यहां से पुनः शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए मंदिरों में पहुंची। जहां पर पुनः भगवान के विग्रहों को यथा स्थान विराजीत कराया गया और आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। इसमें कल्याण राय मंदिर के महंत महेश पुजारी, सत्यनारायण मंदिर के महंत हीरालाल पुजारी, लक्ष्मीनारायण मंदिर के महंत कमलकांत पुजारी, केवलदास मंदिर के महंत जयराम स्वामी की अगुवाई में श्रद्धालु शामिल हुए। इस दौरान अशोक पुजारी, प्रदीप पुजारी, श्रवण पारीक, रविंद्र पुजारी, सूर्यकान्त, रवि, अभिषेक पुजारी, सत्यनारायण भार्गव, रामकिशन केडिया, विकास पुजारी, गिरधारी, पन्नालाल पुजारी, श्यामसुंदर जोशी, अनिल महमिया आदि मौजूद रहे।
Advertisement

Related posts

निशानों का पूजन किया :  अलग – अलग जगह से निशान लाकर श्रद्धालुओं ने किए समर्पित, खाटू के लिए निशान यात्रा 27 को होगी रवाना

Report Times

एक पहल दोस्ती फाउंडेशन लगाएगी डेढ़ सौ पौधे

Report Times

किडनैपिंग-वसूली का धंधा! पुलिस से बचने के लिए डेढ़ साल तक कार में सोता रहा ये क्रिमिनल

Report Times

Leave a Comment