Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशलस्वागत

धनखड़ के फ़ार्म हाऊस के पास ही लगाया बड़ा पांडाल, आम लोगों को करेंगे सम्बोधित, ग्रामीणों में नजर आ रहा उत्साह

REPORT TIMES
चिड़ावा। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पद संभालने के बाद पहली बार अपने गांव किठाना आ रहे है। इसे लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। ग्रामीण गांव के लाडले धनखड़ का भव्य स्वागत करेंगे। गांव में धनखड़ के फ़ार्म हाऊस में जहां प्रत्येक व्यवस्था की जानकारी जगदीप धनखड़ के भाई रणदीप ले रहे हैं। उन्होंने एडीएम जगदीश प्रसाद गौड़ को फ़ार्म हाऊस पर वी आई पी मूवमेंट की जानकारी दी ।
वहीं फ़ार्महाऊस के बिल्कुल पास ही बड़ा पांडाल लगाया गया है।
जिसमें करीब 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। यहीं पर धनखड़ का नागरिक अभिनंदन किया  जाएगा और धनखड़ यहां लोगों को सम्बोधित भी करेंगे। धनखड़ का दोपहर का भोजन भी फ़ार्म हाऊस पर ही होगा। ऐसे में धनखड़ के फ़ार्म हाऊस की विशेष सुरक्षा रहेगी। बिना पास किसी भी कार्यक्रम में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।  इधर धनखड़ गांव आने के बाद सबसे पहले जोड़िया बालाजी और ठाकुर जी के प्राचीन मंदिर भी जाएगे। दोनों स्थानो पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।  अलग – अलग अधिकारियों की ड्यूटी सभी मूवमेंट पॉइंट्स पर लगाई गई है। जोड़िया बालाजी मंदिर परिसर में मंदिर परिसर में बंदरवार व फर्रिया लगवाकर विशेष सजावट की गई है।
उपराष्ट्रपति की एस्कोर्ट गाड़ियों ने आज दिनभर सभी स्थलों तक गाड़ियों के साथ पूर्वाभ्यास किया। हैलीपेड स्थल के आसपास इलाके पर वायुसेना विशेष निगरानी रखेगी। ऊंचाई वाले स्थानों पर झंडे लगाए गए हैं। वहीं अस्पताल की बिल्डिंग पर वायुसेना का विशेष निगरानी दस्ता तैनात रहेगा।  पुलिस के जवान हर 100 कदम की दूरी पर तैनात रहेंगे।
वहीं किठाना से जोड़िया जाने वाले मार्ग का भी काया कल्प हो गया है
उपराष्ट्रपति की बचपन से ही जोड़िया बालाजी में विशेष आस्था रही है। वे हमेशा गांव आते है तो बालाजी मंदिर में अवश्य आजाते है। ऐसे में इस बार भी वे वहां जा रहे है। इसके चलते किठाना से जोड़िया तक सीमेंटेड सड़क तैयार की गई है। सड़क का एक बड़ा हिस्सा मात्र एक दिन में तैयार किया गया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की निगरानी में यह मजबूत सड़क तैयार की गई है। इधर धनखड़ ठाकुर जी के मंदिर की जाएंगे। इस मंदिर में भी केवल पुजारी ही मौजूद रहेंगे और यहां भी प्रशासन का पुख्ता जबता तैनात रहेगा। धनखड़ दोपहर में सालासर और खाटू के लिए रवाना होंगे। ऐसे में गांव में सभी व्यवस्थाएं चाक – चौबंद हैं।
Advertisement

Related posts

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पर कार्यक्रम का आयोजन मास्टर हजारीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय में हुआ आयोजन 

Report Times

पिलानी : दोबड़ा में बेटी जन्म पर कुआं पूजन

Report Times

पायलट-गहलोत कांग्रेस की प्रॉपर्टी… राजस्थान के ‘गद्दार’ पर आखिर राहुल ने तोड़ ही दी चुप्पी

Report Times

Leave a Comment