Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की वापसी

REPORT TIMES

Advertisement

ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। सोमवार 12 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा की। चयन समिति की बैठक सोमवार की दोपहर को हुई, जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मल्टी नेशन टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल होंगे। मेन टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। शमी ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के सबसे छाेटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। उन्हें और दीपक चाहर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में चुना गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

Advertisement

Advertisement

चोटिल रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो गई है। एशिया कप 2022 वाले स्क्वॉड से रवि बिश्नोई और आवेश खान बाहर हैं। बाकी 13 खिलाड़ी वही हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। भारतीय टीम ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन किया था और टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मुख्य टीम में रखा गया है।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है

Advertisement

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Advertisement

रिजर्व खिलाड़ी: मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला रविवार 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। दोनों टीमें ग्रुप 2 का हिस्सा हैं। भारत को पाकिस्तान के बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा दो अन्य टीमों से भी भिड़ना है, जिनका ऐलान ग्रुप स्टेज के मैचों के बाद होगा। मुख्य मुकाबलों से पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रियंका गांधी पर हमलावर BJP ने कहा इन्हें तो आरती लेना भी नहीं आता, नरोत्तम बोले- गंगा में डुबकी मारी तो 2 सीट मिलीं, MP में भी यही होगा

Report Times

देश के सबसे कम उम्र के स्पीकर बने राहुल नार्वेकर’ महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे गुट की बड़ी जीत

Report Times

गायत्री शक्ति पीठ में दीप पूजन का आयोजन:1100 दीपक एक साथ प्रज्वलित हुए, संसार को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने का दिया संदेश

Report Times

Leave a Comment