Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान पुलिस ने कागजों में नष्ट कर दी थी अवैध शराब, असल में तस्करों को बेच दी; गुजरात में पकड़ी गई, कई अफसर सस्पेंड

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने में जब्त अवैध शराब को गुजरात के तस्करों को बेचने के मामले में एएसपी, एसएचओ व मालखाना इंचार्ज कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया। हैरान करने वाली बात यह है कि बिछीवाड़ा थाने में साल 2012 से 2020 के बीच पकड़ी गई 9 हजार कार्टन से अधिक अवैध शराब पुलिस रिकॉर्ड में नष्ट कर दी गई थी। बाद में इसी शराब को गुजरात पुलिस की स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने तस्करों से महिसागर जिले के कोटम्बा थाने में पकड़ा था।

Advertisement

इस मामले का खुलासा होने के बाद संयुक्त शासन सचिव पुलिस ने शुक्रवार शाम को एएसपी अनिल मीणा को सस्पेंड कर दिया है। एएसपी अनिल मीणा शराब निस्तारण कमेटी में थे और उनकी देखरेख में ही 9 हजार से ज्यादा शराब की पेटियों का निस्तारण बता दिया था। निलंबन अवधि में वह जयपुर में ही रहेंगे। इससे पहले आईजी रेंज उदयपुर प्रफुल्ल कुमार ने बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह को भी निलंबित कर दिया था। मामले का खुलासा होने पर डूंगरपुर एसपी एसपी राशि डोगरा डूडी ने बिछीवाडा थानाधिकारी रणजीत सिंह को लाइन हाजिर किया, फिर सस्पेंड कर दिया। इसके बाद एसपी ने थाने के मालखाना इंचार्ज हेड कॉन्स्टेबल रत्नाराम को भी निलंबित कर दिया था। यह भी बताया गया है कि थाने में जब्त शराब का निस्तारण कोर्ट के आदेशों के तहत किया गया था।

Advertisement

Advertisement

उदयपुर के रास्ते होती है शराब की तस्करी
आपको बता दें कि गुजरात में शराब पर प्रतिबंध होने के कारण उदयपुर, डूंगरपुर के रास्ते सालों से शराब तस्करी से हो रही है। इससे पहले भी शराब तस्करों से सांठगांठ के मामले में पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को पकड़ा जा चुका है। हरियाणा से लेकर गुजरात तक शराब माफिया का बड़ा नेटवर्क काम करता है। माफियाओं के बीच दुश्मनी के चलते तस्कर एक दूसरे की शिकायत कर शराब को पकड़वाने का काम करते हैं।

Advertisement

यह है पूरा मामला
बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 25 अगस्त से 31 अगस्त के बीच अवैध शराब का निस्तारण किया था। इस कार्रवाई में 2012 से 2020 के बीच 9 हजार कार्टन से अधिक शराब को नष्ट करने का रिकॉर्ड थाने में मौजूद है। इसी बीच 2 सितंबर को गुजरात पुलिस की स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने महिसागर जिले के कोटम्बा थाना क्षेत्र में अवैध शराब से भरी एक कार जब्त की। जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि यह शराब डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने से लाई गई है। डूंगरपुर एसपी राशि डोगरा को यह जानकारी मिली थी कि गुजरात में जब्त की गई शराब बिछीवाड़ा थाने में निस्तारित की गई शराब का हिस्सा हो सकती है। इसके बाद एसपी ने एक टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कार्रवाई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

किशोरपुरा के सरकारी स्कूल में वार्षिकोत्सव और प्रतिभाओं का सम्मान

Report Times

जयपुर में साहित्य के ‘महाकुंभ’ का आगाज, 350 स्पीकर पहुंचेंगे…सुनाई देंगी भारत की 21 भाषाएं

Report Times

Leave a Comment