Report Times
latestOtherजयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानहैदराबाद

शेखावाटी अंचल से होगा ओवैसी का चुनावी शंखनाद , 50 विधानसभा सीटो के अल्पसंख्यक मतदाताओं की टटोलेंगे नब्ज जयपुर।

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में करीब 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके AIMIM के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अब अपना पूरा फोकस राजस्थान पर कर दिया है और चुनावी तैयारियां भी तेज कर दी हैं।

Advertisement

इसी के मद्देनजर असदुद्दीन ओवैसी 14 और 15 सितंबर को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं, जहां पर वो शेखावाटी अंचल के आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करके चुनावी शंखनाद करेंगे। साथ ही इन क्षेत्रों के अल्पसंख्यक मतदाताओं की नब्ज भी टटोलेंगे। असदुद्दीन ओवैसी के शेखावटी दौरे से सत्तारूढ़ कांग्रेस चिंता की लकीरें हैं। दरअसल असदुद्दीन ओवैसी का दौरा उन विधानसभा क्षेत्रों में है जहां पर अल्पसंख्यक मतदाता निर्णायक वोटर है। ऐसे में सत्तारूढ़ कांग्रेस की परेशानी बढ़ी हुई है।

Advertisement

फतेहपुर, खिंवासर, नवलगढ़ और लाडनूं में होगी जनसभा
असदुद्दीन ओवैसी 14 सितंबर को सीकर के फतेहपुर, खिंवासर और झुंझुनू के नवलगढ़ और नागौर के लाडनूं में भी जनसभा को संबोधित करके अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा सीकर, जयपुर शहर की किशनपोल और हवामहल विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क करके अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

Advertisement

ओवैसी का पहला चुनाव दौरा
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम भले ही राजस्थान में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हो लेकिन अभी तक प्रदेश में कहीं भी कोई चुनावी दौरा नहीं हो पाया। असदुद्दीन ओवैसी का दौरा केवल बैठकों तक ही सीमित रहा लेकिन इस बार असदुद्दीन ओवैसी पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं जहां पर वो सबसे पहले शेखावाटी अंचल में अपने चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।

Advertisement

ये हैं मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र
प्रदेश में मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा क्षेत्रों की बात करें तो आदर्श नगर, किशनपोल, हवामहल, टोंक, सवाई माधोपुर, धौलपुर, पुष्कर, मसूदा, अजमेर शहर, तिजारा, लक्ष्मणगढ़, रामगढ़, कामां, नगर, बीकानेर पूर्व, सरदार शहर, सूरसागर, शिव, पोकरण, मकराना, चूरू, फतेहपुर, धौलपुर, नागौर, मकराना, डीडवाना, मंडावा, नवलगढ़, नागौर, झंझुनूं, सीकर, दातारामगढ़ जैसे विधानसभा क्षेत्र हैं।

Advertisement

यह रहेगा असदुद्दीन ओवैसी का कार्यक्रम
असदुद्दीन ओवैसी 14 सितंबर को सुबह 11:30 बजे जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के जालूपुरा में जनसंपर्क करेंगे। दोपहर 12 बजे पार्टी मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 12:45 बजे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। दोपहर 1:30 बजे हवामहल विधानसभा क्षेत्र के भट्टा बस्ती क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे। शाम 4 बजे सीकर शहर में जनसंपर्क करेंगे। शाम 4:30 बजे लक्ष्मणगढ़ में जनसंपर्क करेंगे। शाम 5 बजे सीकर के फतेहपुर में जनसभा करेंगे।

Advertisement

शाम 7 बजे लक्ष्मणगढ़ के खीरवा में जनसंपर्क करेंगे। शाम 7:30 बजे खिंवासर में जनसंपर्क करेंगे और रात 8:30 बजे झुंझुनूं के नवलगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 15 सितंबर को भी सुबह 8:30 बजे बलारा में जनसंपर्क करेंगे। सुबह 9:00 बजे जाजोद में जनसंपर्क करेंगे। 9:30 बजे चूरू के सुजानगढ़ में जनसंपर्क करेंगे और 10 बजे नागौर के लाडनूं में जनसंपर्क करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेलंगाना के बीजेपी विधायकों ने नहीं ली शपथ, अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर बवाल

Report Times

चिड़ावा : प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर लगाए पौधे

Report Times

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ

Report Times

Leave a Comment