Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरें

लखीमपुर खीरी गैंगरेप हत्या: दो ने रेप किया, बाकी ने साथ दिया, 6 अरेस्ट, एक आरोपी को मुठभेड़ में गोली लगी

REPORT TIMES

Advertisement

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार शाम एक पेड़ से दो नाबालिग दलित बहनों के शव लटके पाए जाने के बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से एक आरोपी घायल हो गया। लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि छह आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि दोनों लड़कियों को पास के एक खेत में बहला-फुसलाकर ले जाने वाले सोहेल और जुनैद ने रेप किया।

Advertisement

बताया गया कि लड़कियों द्वारा मांग की गई कि आरोपी उनसे शादी करें। इसके बाद उनकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उन्हें पेड़ से लटकाने में जुनैद और सोहेल का साथ हाफिजुल, आरीफ और करीमुद्दीन ने दिया। एसपी सुमन ने कहा कि छोटू को छोड़कर सभी आरोपी लखीमपुर खीरी के लालपुर गांव के रहने वाले थे। छोटू, जो पीड़िता का पड़ोसी था, ने दोनों लड़कियों को आरोपी से मिलवाया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगले कुछ घंटों में पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

17 और 15 साल की दो बहनों के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनके शव देखे जाने से तीन घंटे पहले घर के बाहर से उनका अपहरण किया गया था। पुलिस को शुरुआती जांच में शक था कि यह आत्महत्या का मामला है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के मुताबिक, पीड़ित परिवार की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। बुधवार को अफवाह फैलाने के बाद दावा किया गया था कि पुलिस शवों का पोस्टमार्टम करवा चुकी है जिसके बाद अफवाहों के परिणामस्वरूप स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था।

Advertisement

वहीं पुलिस का कहना है कि दो आरोपियों ने कथित तौर पर लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाने की बात स्वीकार की है। छह आरोपियों की पहचान जुनैद, सुहैल, आरिफ, हफीज, करीमुद्दीन और छोटू के रूप में हुई है। एसपी संजीव सुमन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि, प्रारंभिक निष्कर्षों के आधार पर, दोनों बहनों को संदिग्धों द्वारा मौके पर फुसलाया गया जिसके बाद उन्होंने लड़कियों की इच्छा के बिना उनके साथ यौन संबंध स्थापित किए। इसके बाद, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि लड़कियां शादी करना चाहती थीं। पुलिस ने दावा किया कि संदिग्धों ने लड़कियों की जिद के बाद बहनों की कथित तौर पर हत्या कर दी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Gold Price Hike: पहली बार रिकॉर्ड सोने की कीमत 73300 रुपये के पार, 20% गिर गयी ज्वेलरी की मांग

Report Times

चिड़ावा में 16 वारदातों का खुलासा : दो शातिर चोर गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Report Times

आमिर की तुर्की राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात पर भारत में विरोध

Report Times

Leave a Comment