Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थान

राजस्थान के 17 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, बांसवाड़ा में 84 MM बारिश

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में आज 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार मध्यप्रदेश के ऊपर बने दबाव के कारण प्रदेश के कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। राजस्थान बीजे 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। सबसे अधिक 84 एमएम बारिश बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा में हुई। वहीं कोटा और डूंगरपुर में भी एक इंच से ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव के तंत्र के प्रभाव से आगामी 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के जिलों में मानसून के सक्रिय होने तथा हल्की से मध्यम दर्जें की बारिश के फिर होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की और तेज बारिश होने के आसार है।

Advertisement

Advertisement

16 सितंबर से मानसून थमने के आसार 

Advertisement

मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो राजस्थान में 16 सितंबर से मानसून थमेगा। पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियां क हो जाएंगी। वहीं कोटा और उदयपुर संभाग के भागों में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आगामी दिनों में कुछ छुटपुट स्थानों पर हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। बीते 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, सवाई माधोपुर और राजधानी जयपुर में आसमान में बादल डेरा जमाए हुए है। की स्थानों पर हल्की बारिश हुई है।

Advertisement

मानसून सक्रिय होने की ये रही वजह

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा, गुना, मध्यप्रदेश के मध्यभागों से गुजर रही है। इससे प्रदेश में कोटा, उदयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। वहीं प्रदेश में बुधवार सुबह तक बांसवाड़ा के माहीडेम में 90, डूंगरपुर के फलोज में 64,बारां के छबड़ा में 38 एमएम बारिश दर्ज की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कर्नाटक की तर्ज पर तेलंगाना में बनेगी सरकार, रेवंत रेड्डी बनेंगे CM! उप मुख्यमंत्री भी होंगे

Report Times

परमहंस पंडित गणेश नारायण भंडारा समिति की बैठक : बाबा की पुण्यतिथि पर भंडारे का भी होगा आयोजन

Report Times

ब्लॉक स्तरीय वाकपीठ का समापन

Report Times

Leave a Comment