Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, पतंजलि ग्रुप की 4 कंपनियों के आएंगे IPO, आपको मिलेगा दांव लगाने का मौका

REPORT TIMES

Advertisement

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने प्राइमरी मार्केट में बड़ा धमाका कर दिया है। बाबा रामदेव ने पतंजलि ग्रुप (Patanjali Group) की 4 कंपनियों के आईपीओ  (IPO) लाने का ऐलान किया है। पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि वैलनेस, पतंजलि मेडिसिन और पतंजलि लाइफस्टाइल कंपनी के आईपीओ आएंगे। ये सभी कंपनियां अगले 5 सालों में शेयर बाजार में लाॅन्च कर दिए जाएंगे। उन्होंने इसकी घोषणा आज दिल्ली में एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में की है। योग गुरु ने कहा कि वर्तमान में पतंजलि ग्रुप का कारोबार 40,000 करोड़ रुपये का है। आने वालों सालों में हमारा कारोबार और तेजी से बढ़ेगा और हम देशभर के पांच लाख लोगों को रोजगार देंगे।

Advertisement

बता दें कि अगले पांच सालों में पंतजलि के 5 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएंगी। इन पांचों लिस्टेट कंपनियों की मार्केट वैल्यू 5 लाख करोड़ रहने का लक्ष्य है। Patanjali Foods Ltd पहले से ही बाजार में लिस्टेड है। पतंजलि का लक्ष्य ‘विजन और मिशन 2027’ की रूपरेखा तैयार करना और भारत को आत्मनिर्भर बनाने में समूह के योगदान की दिशा में अगले 5 वर्षों के लिए 5 प्रमुख प्राथमिकताओं को लाना है।

Advertisement

Advertisement

चालू वित्त में पतंजलि का रेवेन्यू बढ़ा है
वित्त वर्ष 2022 में पतंजलि का रेवेन्यू बढ़कर ₹10,664.46 करोड़ हो गया। यह पिछले वित्त वर्ष में ₹9,810.74 करोड़ था। हालांकि, वित्त वर्ष 22 में नेट प्राॅफिट में मामूली गिरावट रही। पतंजलि का नेट प्राॅफिट ₹745.03 करोड़ के मुकाबले ₹740.38 करोड़ रह गया।

Advertisement

उत्तराखंड में ₹1,000 करोड़ का निवेश
योग गुरु बाबा रामदेव ने 14 सितंबर को घोषणा की थी कि पतंजलि योगपीठ उत्तराखंड में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा। निवेश सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार और उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : जागरूकता पोस्टर-बैनर का हुआ विमोचन

Report Times

मौसम अपडेट: धूप में तेजी से अधिकतम 43.8 और न्यूनतम 27.2 डिग्री पहुंचा

Report Times

Russia Ukraine War: भारतीयों की निकासी का पूरा हुआ अभियान, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया- कितने लोगों की हुई वतन वापसी

Report Times

Leave a Comment