Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

औरैया की गौशाला में भूख-प्यास से दम तोड़ रहीं गाय, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में गौशाला की हालत बदतर है. गौशाला में गौवंशों की मौत से हिंदू संगठनों में रोष का माहौल है. सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका द्वारा संचालित गौशाला में कई गायों की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे हिंदू दल के कार्यकर्ओं ने गौशाला चलाने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. प्रशासनिक आला अधिकारियों ने हिंदू दल के नेताओं से बातचीत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गौवंशो को लेकर चलाई जा रही गौशालाओं में औरैया जिले में संचालित गौशाला की हालत बड़ी ही दयनीय और गंभीर है. औरैया सदर नगर पालिका क्षेत्र में संचालित गौशाला में गायों को समय से भूसा पानी न मिल पाने से उनकी मौत हो गई. गौशाला के केयरटेकर के द्वारा अधिशासी अधिकारी को जब इस मामले के बारें में बताया गया तो अधिशासी अधिकारी ने फोन पर ही गौशाला के केयरटेकर को गाली देते हुए मारने की धमकी दी.

Advertisement

Advertisement

भूख और प्यास से मर रहीं बेजुबान गाय

Advertisement

गौशाला में भूख प्यास से मर रहे बेजुबान गायों की सूचना मिलने पर हिंदू दल के नीरज चौधरी ने अधिशासी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनके अनुसार प्रशासनिक अधिकारी अक्सर गौ शालाओं का निरीक्षण करके अपनी खानापूर्ति करते हैं, फिर भी हकीकत इसके उलटी है. आज यह जो गौवंश की तड़प तड़प कर मौत हुई. इसकी सूचना देना केयरटेकर को भारी पड़ गया.

Advertisement

हिंदू कार्यकर्ताओं ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

Advertisement

अधिशासी अधिकारी द्वारा केयरटेकर को दी गईं गालियां और मारने की धमकी को लेकर हिंदू दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. हिंदू दल के नेता ने जिलाधिकारी से अधिशासी अधिकारी के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है. हिंदू कार्यकर्ता गौशाला के गेट पर ही धरने के लिए बैठ गए.

Advertisement

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

Advertisement

वहीं, इस मामले में एसडीएम मनोज सिंह औरैया ने कहा कि वह जांच कर सख्त कार्रवाई करेंगे. एडीएम ने स्वीकार किया कि पिछले 23 जून को स्वयं उनके द्वारा ही इस गौशाला का निरीक्षण किया गया. तब ऐसी कोई स्थिति या कोई बात केयरटेकर के द्वारा नहीं बताई गई. आज की घटना की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, आवास विकास में स्थित गौशाला में हुई गायों की मौत के मामले में बीजेपी के पूर्व ब्लाक प्रमुख राजकुमार दुबे ने नगर पालिका ईओ की जमकर फटकार लगाई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरपंच की हत्या कर आतंक फैलाना चाहता था रिटायर फौजी, पुलिस ने पूरी गैंग को दबोचा

Report Times

राजस्थान में भजन लाल सरकार का बड़ा फैसला, नहीं भरना होगा बिजली का बिल, 25 साल तक फ्री में मिलेगी 300 यूनिट बिजली

Report Times

मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थियों को अब नहीं मिलेगी ये सुविधा, NMC की नयी गाइडलाइन होगी लागू

Report Times

Leave a Comment