Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

अशोक गहलोत ने बुलाई विधायकों की मीटिंग, अध्यक्ष चुनाव से पहले जमा रहे फील्डिंग

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कमर कसते दिखाई दे रहे हैं।  गहलोत ने आज देर रात राजस्थान के सभी कांग्रेस विधायकों की मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि अध्यक्ष चुनाव से पहले वह फील्डिंग जमाने में लग गए हैं। जानकारी के मुताबिक विधायकों को नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आवास पर रिसेप्शन के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके बाद 10 मुख्यमंत्री गहलोत विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

Advertisement

अध्यक्ष पद पर नजर, सीएम पद की चिंता
माना जा रहा है कि विधायकों के साथ मीटिंग में अशोक गहलोत अपने अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी के साथ-साथ राजस्थान में सियासी भविष्य पर भी बात कर सकते हैं। कांग्रेस परिवार के करीबी माने जाने वाले गहलोत अध्यक्ष पद चुनाव की तैयारियों में तो जुटे हैं। साथ ही उनकी एक बड़ी चिंता राजस्थान को लेकर भी है कि कहीं उनके यहां से हटते ही सचिन पायलट का कद बड़ा न कर दिया जाए। ऐसे में वह राजस्थान कांग्रेस के विधायकों को अपने भरोसे में लेकर भविष्य की दिशा तय करने के बारे में फैसला ले सकते हैं। बता दें कि सचिन पायलट पहले ही दिल्ली में मीटिंग कर चुके हैं।

Advertisement

Advertisement

शशि थरूर से होगा मुकाबला?
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव की तारीखें करीब आने के साथ अशोक गहलोत की सक्रियता काफी मायने रखती है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच मुकाबला माना जा रहा है। कल शशि थरूर ने पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान सोनिया ने स्पष्ट कर दिया था कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से होंगे। पार्टी ऑफिशियल कैंडिडेट नहीं उतारेगी।

Advertisement

19 अक्टूबर को आएगा परिणाम
गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हो रही है। इसके लिए 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। अगर अध्यक्ष पद के लिए दो या उससे ज्यादा उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किया जाता है तो 17 अक्बूटर को मतदान होगा। 19 अक्टूबर को कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव का परिणाम सामने आ जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Youtube पर जब चाहे बिना इंटरनेट देखें अपना पसंदीदा वीडियो, बस फॉलो करें ये आसान ट्रिक

Report Times

हाईकोर्ट की LDC (क्लर्क) भर्ती परीक्षा के लिए फिर होंगे आवेदन, हाल ही में रद्द हुई परीक्षा

Report Times

एम.डी. ग्रुप आफ एजुकेशन, चिड़ावा ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

Report Times

Leave a Comment